फर्जी कॉल सेंटर के संचालकों ने एमपी के 86 लोगों को ठगा
फर्जी कॉल सेंटर के संचालकों ने एमपी के 86 लोगों को ठगा
Share:

इंदौर: राज्य साइबर सेल ने मध्य प्रदेश के 86 लोगों को ठगने वाले फेक कॉल सेंटर संचालकों को गिरफ्तार किया है। साइबर सेल द्वारा बीमा पॉलिसियों के नवीनीकरण के नाम पर लोगों को ठगने के आरोप में गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने राज्य के 86 से अधिक लोगों को ठगने की बात कबूल की है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने अन्य राज्यों से भी लोगों को निशाना बनाया है और उनकी नापाक गतिविधियों से 4 करोड़ रुपये कमाए हैं।

एसपी (साइबर) जितेंद्र सिंह ने कहा कि साइबर सेल की एक टीम ने ओखला (दिल्ली) में एक फर्जी कॉल सेंटर पर छापा मारा और कुछ दिन पहले तीन लोगों प्रदीप प्रसाद, सुमित मलिक और अतमदेव को गिरफ्तार किया। आरोपियों ने अधिकारियों को बताया कि उन्होंने राज्य के राजगढ़, सीहोर, रायसेन, सागर, रीवा के लोगों को ठगा था। इसके अलावा, उन्होंने हैदराबाद, पटियाला, नागपुर और मथुरा के लोगों को धोखा दिया। आरोपियों के पास से एक एसयूवी और एक कार जब्त की गई।

आरोपी लोगों को ठगने के लिए खुद को बीमा कंपनी, RBI, IRDA के अधिकारियों या अन्य बीमा कंपनियों के शासी निकाय के रूप में इस्तेमाल करते थे। वे लोगों के डेटा को अन्य गिरोह को भी बेचते थे। उन्होंने देश में अब तक लोगों को 4 करोड़ रुपये का चूना लगाया है। तीनों को पहले पटियाला और हैदराबाद में धोखाधड़ी के लिए गिरफ्तार किया गया था।

अपनी ही मासूम बच्चियों को पिता ने उतार दिया मौत के घाट

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कॉक्स एंड किंग प्रमोटर पीटर केरकर को किया गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच ने भारी मात्रा में कफ सिरप किया जब्त

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -