गोवा में चलाया जा रहा था फर्जी कॉल सेंटर , इस तरह हुआ पर्दाफाश
गोवा में चलाया जा रहा था फर्जी कॉल सेंटर , इस तरह हुआ पर्दाफाश
Share:

गोवा पुलिस विभाग ने उत्तरी गोवा के एक समुद्र तट गांव मोरजिम से संचालित एक अवैध कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया, जिसके कर्मचारियों ने अमेरिकी सरकार के एजेंट होने का नाटक किया और अमेरिकी नागरिकों को उनके सामाजिक सुरक्षा नंबरों के साथ धमकी दी, इससे पहले कि वे जुर्माना देकर मामले को "निपटान" कर सकें।  

गोवा पुलिस की अपराध शाखा ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि घोटाले के सिलसिले में मुंबई और गुजरात के 13 लोगों को आरोपित किया गया है। बयान के अनुसार, "यह पाया गया कि सबूत विश्लेषण और प्रारंभिक पूछताछ कि वे अमेरिकी सरकार के एजेंटों का रूप धारण करके अमेरिकी नागरिकों को धोखा दे रहे थे और उन्हें बता रहे थे कि उनके सामाजिक सुरक्षा नंबर (एसएसएन) अवरुद्ध होने जा रहे थे क्योंकि वे एक अपराधी में पाए गए थे। जाँच पड़ताल।"

"पीड़ितों को तब नकद वाउचर के रूप में दंड का भुगतान करने के लिए मजबूर किया गया था, जिसे बाद में बिटकॉइन में परिवर्तित कर दिया गया और स्कैमर द्वारा उपयोग किया गया," रिपोर्ट जारी रही। राज्य पुलिस के जवानों ने क्राइम ब्रांच और साइबर सेल के मोरजिम बीच रिसॉर्ट के ईडन होटल में छापेमारी की, जहां कॉल सेंटर स्थित था। बयान में यह भी कहा गया है, "छापे पर, मास्टरमाइंड सहित 13 लोगों को पकड़ा गया और 12 कंप्यूटर और लैपटॉप सहित इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जब्त किया गया।"

गोवा में पुजारी गणेश चतुर्थी पर घरों में जाकर करवा सकते है पूजा

केद्र सरकार ने दी लोगों को बड़ी राहत, इस बड़ी योजना को मिली मंजूरी

गुजरात में 6 व्यावसायिक घरानों पर आयकर डिपार्टमेंट ने मारा छापा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -