फैजाबाद एक्सप्रेस हुई हादसे का शिकार,अचानक लगा झटका और पलट गयी ट्रेन, 50 घायल


नई दिल्ली : बीते रविवार को फैजाबाद एक्सप्रेस गढ़ के पास हादसे का शिकार हो गयी जिसमे लगभग 50 लोगो के घायल होने की खबर आई है,हालाकि अब तक इस हासे में किसी की मौत की पुष्टि नहीं की गयी।

 इस ट्रेन हादसे के बारे में बताया जा है की दरअसल ट्रेन पुरानी दिल्ली स्टेशन से फैजाबाद जा रही थी। कपलिंग टूटने से आधी ट्रेन इंजन के साथ करीब दो किलोमीटर आगे निकल गई। वहीं ट्रेन से अलग हुए कई एसी कोच समेत 8 डब्बे टूटी कपलिंग के साथ थोड़ी दूर तक घिसटने के बाद पलट गए।

हादसे के बाद ट्रेन में घबराये हुए यात्रियों द्वारा जोरो से चीखपुकार मच गई। पुलिस की मदद से फंसे यात्रियों को एसी कोच के शीशे तोड़कर बाहर निकालने का काम देर रात तक जारी था। अभी तक सिर्फ लोगो के घायल होने की ही खबर आई है हम आपको बता दे कि यह हादसा गढ़मुक्तेश्वर और काकाखेर स्टेशनों के बीच अल्लाबक्शपुर गांव के पास हुआ। यात्रियों का कहना है की ट्रेन संतुलित चल रही की अचानक एक झटका लगा और ट्रेन पलट गयी,सूचना के बाद पुलिस और रेलवे अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए थे। घायलों को गढ़ और हापुड़ के सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में भेजा गया है।

घटना के बाद  दिल्ली-मुरादाबाद सेक्शन पर कई ट्रेन्स का रूट डायवर्ट करना पड़ा और कई को कैंसल करना पड़ा। हम आपको बता दे की दुर्घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर गंगा नदी पर बना ब्रजघाट का पुल है। वहां कपलिंग टूटने पर हादसा और भी खतरनाक हो सकता था।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -