सिख परिवार की नाबालिग लड़की को किडनैप कर ले गया फैज, पीड़ित परिवार ने PM मोदी से लगाई गुहार
सिख परिवार की नाबालिग लड़की को किडनैप कर ले गया फैज, पीड़ित परिवार ने PM मोदी से लगाई गुहार
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के धुले जिले से ‘लव जिहाद’ का मामला प्रकाश में आया है। यहाँ फैज़ सैयद नामक एक शख्स पर सिख समाज की नाबालिग लड़की को किडनैप करने का आरोप है। हालाँकि, केंद्रीय बल संरक्षण आयोग (NCPCR) के दखल के बाद पुलिस ने पीड़िता को बरामद कर लिया है, मगर पीड़ित परिवार ने कार्रवाई पर असंतोष जाहिर किया है। लड़की के परिजनों ने वीडियो जारी करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी से दखल देने की माँग की है। घटना 16 जनवरी, 2023 की है।

 

रिपोर्ट के अनुसार, मामला धुले सिटी पुलिस स्टेशन का है। यहाँ के रहने वाले सिख परिवार की 17 वर्षीय लड़की 15 जनवरी, 2023 को अपने घर से लापता हो गई। पीड़िता के परिजनों ने पुलिस में दर्ज शिकायत में बताया था कि उसे आखिरी बार फैज़ सैयद नामक लड़के के साथ देखा गया था। इस शिकायत पर धुले पुलिस ने 16 जनवरी, 2023 को प्राथमिकी दर्ज कर पीड़िता की खोजबीन शुरू कर दी। 25 जनवरी को इस घटना का संज्ञान राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग (NCPCR) अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो ने लिया और पत्र लिखते हुए धुले पुलिस से मामले में सख्त कार्रवाई की अपेक्षा जताई।

 

NCPCR ने इस मामले में पुलिस से 3 दिनों के भीतर जाँच रिपोर्ट देने के लिए भी कहा। बताया जा रहा है कि पुलिस ने पीड़िता को बरामद कर लिया है, मगर पीड़ित सिख परिवार पुलिस की इस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं है। पीड़ित परिवार ने एक वीडियो जारी कर पीएम मोदी से मामले में हस्तक्षेप करने के लिए कहा है। वीडियो जारी करने वालों ने बताया है कि फैज़ की हरकत से क्षेत्र में तनाव फ़ैल सकता है और पंजाब व नांदेड़ से सरदारों के जत्थे आ सकते हैं।

 

सिख परिवार ने इस घटना को ‘लव जिहाद’ करार दिया है। वीडियो में नज़र आ रहे सिखों ने कहा कि सैयद फैज़ ने 15 दिनों तक लड़की के साथ क्या-क्या किया और कहीं उसका धर्म परिवर्तन तो नहीं करवाया गया, इसकी भी छानबीन की जानी चाहिए। वीडियो में दिख रहे लोगों ने फैज़ पर सख्त से सख्त कार्रवाई की भी माँग की है। पत्रकार शुभी विश्वकर्मा के अनुसार, लड़की नाबालिग है, फिर भी पुलिस ने गिरफ्तार आरोपित फैज़ पर Pocso एक्ट के तहत कार्रवाई नहीं की है।

देवर पर आई भाभी का दिल, दोनों में मिलकर कर डाली पति की हत्या

दोस्त ने नहीं दिया मोबाइल, तो युवक ने खुद पर पेट्रोल डालकर लगा ली आग

झारखंड में खाकी शर्मसार, पुलिसकर्मी करने जा रहा था शादीशुदा महिला का बलात्कार...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -