अलीगढ़ में नंदी को दूध पिलाने के लिए लगी भीड़
अलीगढ़ में नंदी को दूध पिलाने के लिए लगी भीड़
Share:

भारत देश में अगर भगवान को लेकर कुछ भी कह दिया जाए तो लोग आँख बंद करके यकीन कर लेते हैं। हाल ही में ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) जिले में सामने आया है। यहाँ बिलखोरा गांव के अंदर कई सालों पुराना भोलेनाथ का मंदिर बना हुआ है। वहीं गांव के अंदर बने इस प्राचीन भोलेनाथ मंदिर के अंदर भोलेनाथ के पास रखें नंदी की प्रतिमा के दूध पीने की खबर गांव सहित ग्रामीण क्षेत्रों एवं शहरी क्षेत्रों में आग की तरह फैल गई। ऐसे में देखते ही देखते यहाँ भीड़ लग गई।

इस मामले को अलीगढ़ जिले के तहसील खैर क्षेत्र के गांव बिलखोरा का बताया जा रहा है। यहाँ भोलेनाथ के मंदिर में नंदी के दूध पीने की सूचना गांव से लेकर शहर तक जंगल की आग की तरह फैली तो भोलेनाथ के मंदिरों में भीड़ लग गई। इसके बाद पूरे दिन मंदिर में नंदी के प्रतिमा की दूध पीने की ही चर्चा लोगों में होती रही और देहात से लेकर शहर तक के मंदिरों में दूध पिलाने वालों की लाइन लग गई। अब इसे लेकर लोगों में तरह-तरह की कयास और चर्चा हो रही है हालाँकि इसे सच कहे या अंधविश्वास कुछ कहा नहीं जा सकता है।

आप सभी को बता दें कि, इसके बाद भोलेनाथ के मंदिर में रखी नंदी की प्रतिमा को कटोरी, गिलास,कटोरा, चम्मच सहित आदि बर्तनों से भोलेनाथ के भक्त नंदी की प्रतिमा को दूध पिलाने लगे। खैर यह केवल UP ही नहीं बल्कि MP में भी हुआ और यहाँ के कई राज्यों में ऐसा हुआ।

महाराष्ट्र के इन जिलों में अगले 3 दिनों तक बेमौसम होगी बारिश

‘द कश्मीर फाइल्स’ देख फूट-फूटकर रोने लगे दर्शक, सामने आया भावुक कर देने वाला वीडियो

क्या आप भी Google पर सर्च करते है ऐसा- वैसा तो इस तरह करें हाईड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -