आस्था या अन्धविश्वास: देवी को चढ़ाई आंख
आस्था या अन्धविश्वास: देवी को चढ़ाई आंख
Share:

नई दिल्ली: नवरात्री में श्रद्धालु अपनी-अपनी क्षमता अनुसार देवी को सामग्री समर्पित करते हैं, लेकिन बिहार के एक जिले से एक ऐसा आश्चर्यजनक मामला सामने आया, जिसमे एक युवती देवी माँ को प्रसन्न करने के लिए अपनी आँख ही निकाल कर चढाने लगी. मंदिर में मौजूद लोगों की जब तक लड़की पर नजर गई उसकी आंखे बाहर आ चुकीं थी, लड़की की आंखे बाहर लटक रही थी.

बिहार के दरभंगा जिला अंतर्गत बहेड़ी थाने के सिरुआ गांव में चैती दुर्गा पूजा के दौरान भक्ति की पराकाष्ठा का अविश्वसनीय नमूना देखने के लिए मिला. जब एक युवती ने गाँव में स्थापित मां दुर्गा के चरणों में अपनी आंख चढ़ाने का प्रयास करने लगी. खून से लथ-पथ युवती को देखते ही मंदिर परिसर में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. लोगों ने युवती को आनन-फानन में डीएमसीएच में भर्ती करवाया गया है. युवती की पहचान दरभंगा जिले के बहेड़ी थाने के सिरुआ गांव के अरुण कुमार सिंह की पुत्री सोना कुमारी उर्फ कोमल (18) के रूप में हुई है. घायल युवती ने बताया कि उसे दो तीन दिन पूर्व भगवती ने एक आंख दान में देने का स्वप्न दिया. इसी को लेकर उसने भगवती को आंख देने का प्रयास किया.

युवती ने सीटी स्कैन के दौरान गले में पहनी भगवतीजी का लॉकेट उतारने को तैयार नहीं थी. उसके हाथ में भगवती की एक छोटी मूर्ति भी थी. वह भगवती की पूजा पाठ 12 साल से करती आ रही है. मेट्रिक फ़ैल होने के बाद उसने आगे की पढाई छोड़ दी थी. किसी तरह मंदिर में मौजूद लोगों ने स्थिति पर काबू पाया इसी बीच कुछ लोगों ने उसके परिवार के लोगों को घटना की सूचना दी. आनन-फानन में उसे डीएमसीएच में भर्ती कराया गया, जहां उसका उपचार चल रहा है. 

व्रत में खाने के लिए बनाये कच्चे केले के चिप्स

नवरात्रि की नवमी को मां सिद्धिदात्री की उपासना ऐसे करे

Video : नवरात्रि के नौ दिन रंगो का महत्व

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -