ऑटो रिक्शा ड्राइवर का बेटा ऐसे बना टीवी का महाराणा प्रताप

टीवी पर इन दिनों कई पुराने टीवी शोज का वापसी हुई है. इनमें से एक हैं महाराणा प्रताप टीवी शो. इस शो में फैजल खान ने महाराणा प्रताप के यंग एज का रोल प्ले किया था. उनकी र‍ियल लाइफ भी रील लाइफ की तरह दिलचस्प है.इंडस्ट्री में हमने कई लोगों का करियर रिएलिटी शो से बनते देखा है.वहीं  ऐसी ही एक हस्ती है एक्टर फैजल खान. इसके साथ ही फैजल ने डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स के सीजन 2 में भाग लिया था. उनके ऑडिशन से जज गीता कपूर और टेरेंस लुईस बेहद खुश हुए थे. इसके बाद फैजल ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा.फैजल ने DID के मंच पर बताया था कि उनके पिता ऑटो रिक्शा ड्राइवर हैं और उनकी मां हाउसवाइफ हैं. दोनों ही उनके डांस को सपोर्ट करते थे. वहीं फैजल के पिता ने बताया था कि वे अपने बेटे को डांस करते देख खूब प्रेरित होते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की फैजल डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स के सीजन 2 के विजेता बने थे और इसके बाद उन्हें सीरियल महाराणा प्रताप में काम मिला. वहीं उन्होंने महाराजा महाराणा प्रताप का किरदार निभाकर दर्शकों का दिल जीत लिया था.फिर उन्हें चन्द्रगुप्त मौर्या सीरियल में लीड रोल निभाया था. फैजल के काम को हमेशा से ही पसंद किया गया है. इसके साथ ही उनके डांस के भी खूब चर्चे हैं. वहीं फैजल ने डांस इंडिया डांस के साथ-साथ झलक दिखला जा और नच बलिए 9 में भी हिस्सा लिया था. झलक दिखला जा में उनकी पार्टनर उनकी डांस इंडिया डांस की दोस्त वैष्णवी थीं. वहीं टीवी शोज के साथ-साथ फैजल ने मराठी फिल्म प्रेम कहानी में भी काम किया है. इसके बाद साल 2016 में आई इस फिल्म में फैजल ने बैजू का किरदार निभाया था. 

इसके अलावा उन्होंने 2019 में आई वेब सीरीज मोदी: जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बचपन का किरदार निभाया था. वहीं फैजल को अपने काम के लिए कई अवॉर्ड्स भी मिल चुके हैं. उन्होंने DID के लिए बेस्ट गुरु-शिष्य का जी रिश्ते अवॉर्ड मिला था. वहीं इसी के साथ सीरियल महाराणा प्रताप में अपने काम के लिए उन्होंने बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट और बेस्ट चाइल्ड एक्टर का इंडियन टेली अवॉर्ड और इंडियन टेलीविज़न अकैडमी अवॉर्ड जीता था. वहीं जी गोल्ड अवॉर्ड्स की बेस्ट मेल एक्टर की कैटेगरी में वे नॉमिनेट हुए थे.

पलक तिवारी ने शेयर किये ग्लैमरस फोटोज

खाने के पीछे हुआ था रामायण की शूटिंग में लेट

रामायण के लिए इन सिंगर्स ने दी अपनी आवाज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -