कच्चे दूध से पाए गोरा रंग
कच्चे दूध से पाए गोरा रंग
Share:

स्किन की देखभाल करना बहुत जरूरी है. अगर आप चेहरे के लिए किचन में मौजूद कुछ चीजों का इस्तेमाल करें तो निखरी और बेदाग त्वचा पा सकती है. आज हम आपको किचन में मौजूद कुछ एेसी चीजें बताने जा रहे है जिससे आप गोरी त्वचा पा सकती है.

1-पुराने समय में महिलाएं बेसन से अपने चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रखती थी. बेसन को गुलाब जल में मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. सूखने पर रगड़ते हुए इसे धो लें. सप्ताह में 2-3 बार इसका इस्तेमाल करें. 

2-आलू रंगत निखाने में बहुत मददगार है. आलू को पीसकर पेस्ट तैयार कर लें. इसे चेहरे पर लगाएं. सूखने पर पानी से धो लें. एक दिन छोड़कर इस पैक का इस्तेमाल करें.

3-रंगत निखारने में हल्दी बहुत फायदेमंद है. हल्दी को नींबू के रस में मिलाकर चेहरे पर लगाएं. आप चाहें तो इसमें गुलाबजल भी मिला सकती है. सूखने पर पानी से धो लें.

4-कच्चा दूध चेहरे पर मौजूद गंदगी को दूर करता है. कच्चे दूध को चेहरे पर लगाएं. आप चाहें तो 2 चम्मच कच्चे दूध में 1 चम्मच चंदन पाउडर मिलाकर चेहरे पर लगा सकती है. इससे चेहरे की रंगत निखरेगी. 

5-गोरी रंगत पाने के लिए हफ्ते में दो बार दही को चेहरे पर लगाएं. 2 चम्मच दही और 1 चम्मच शहद को मिलाकर चेहरे पर लगाएं. बाद में पानी से धो लें. 

घर में बनाये अपनी बॉडी के लिए ब्यूटी आयल

निखारे अपनी खूबसूरती कोको बटर से

ग्लोइंग स्किन के लिए इस्तेमाल करे अंडे का छिलका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -