14 राज्यों में हुआ फेल फिर भी कर रहा था प्रैक्टिस, ऐसे पुलिस के हत्थे चढ़ा डॉक्टर
14 राज्यों में हुआ फेल फिर भी कर रहा था प्रैक्टिस, ऐसे पुलिस के हत्थे चढ़ा डॉक्टर
Share:

बोकारो: झारखंड के बोकारो में CBI ने एक ऐसे चिकित्सक को गिरफ्तार किया है। जो 14 प्रदेशों के मेडिकल काउंसिल एवं एफएमजी की परीक्षा में फेल होने के बाद भी प्रैक्टिस कर रहा था। CBI ने चिरा चास स्थित आशियाना गार्डन में दबिश दी तथा चिकित्सक मुकेश कुमार को अपने साथ ले गई। प्राप्त खबर के अनुसार, इस दौरान CBI ने मुकेश कुमार के घर पर मेडिकल की पढ़ाई से जुड़े कागजातों की छानबीन कर उसके घरवालों से पूछाताछ की। साथ ही उसके क्लीनिक पर भी छापेमारी की।

डॉक्टर मुकेश कुमार ने रूस में 2012 - 2015 बैच में मेडिकल की पढ़ाई की थी। मगर देश लौटने के पश्चात् मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा ली जाने वाली एफएमजी की परीक्षा में फेल हो गए थे। इसके अतिरिक्त उन्होंने कई अलग-अलग प्रदेशों से इस परिक्षा को पास करने की कोशिश की थी लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिल पाई थी। फिर उन्होंने वर्ष 2015 में बिहार मेडिकल काउंसिल में फर्जी योग्यता प्रमाणपत्र जमा कर अपना रजिस्ट्रेशन (नंबर 43702/27- 10- 2015) करा लिया तथा अपना निजी क्लिनिक खोलकर प्रैक्टिस करने लगे। 

वही CBI ने देशभर में छापेमारी के तहत यह कार्रवाई की। तकरीबन 45 चिकित्सकों के साथ-साथ 12 प्रदेशों के मेडिकल काउंसिल के खिलाफ भी छापेमारी की गई। जिन्होंने फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर चिकित्सकों को रजिस्ट्रेशन नंबर दिया था। भारत सरकार की स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की शिकायत पर CBI की दिल्ली स्थित एंटी क्राइम-1 थाने में पिछले 21 दिसंबर को प्राथमिकी दर्ज हुई थी। चिट्ठी लिखकर मंत्रालय ने यह खबर दी थी कि एफएमजी की परिक्षा में फेल होने के बाद भी फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार पर विभिन्न चिकित्सालयों में डॉक्टर प्रैक्टिस कर रहे हैं। जो आम जनता के हित में नहीं हैं, इनके खिलाफ कार्रवाई करें। 

मोबाइल ने ली शख्स की जान, चौंकाने वाला है मामला

CM धामी ने की ऋषभ पंत की मां से बात, बोले- 'इलाज का सारा खर्च उठाएगी सरकार'

TMC नेता साकेत गोखले फिर गिरफ्तार, इस बार लगा पैसों की हेराफेरी का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -