राज्य के मंत्रिमंडल का गठन करने के लिए  फडणवीस, शिंदे भाजपा के शीर्ष नेताओं से मिलेंगे
राज्य के मंत्रिमंडल का गठन करने के लिए फडणवीस, शिंदे भाजपा के शीर्ष नेताओं से मिलेंगे
Share:

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस शुक्रवार को नई दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ बैठक करने और नए राज्य मंत्रिमंडल में जिम्मेदारियों के विभाजन को अंतिम रूप देने के लिए नई दिल्ली में होंगे।

जानकारी के मुताबिक शिंदे और फडणवीस संभवत: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी नेता जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। सूत्र ने बताया कि  शिंदे और फडणवीस महाराष्ट्र सरकार के नए मंत्रिमंडल पर चर्चा करने के लिए भाजपा के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

सूत्रों ने कहा कि शिंदे और फडणवीस और भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व  के बीच बैठक के दौरान दोनों दलों के लिए मंत्रालयों और मंत्रियों के कोटे के आवंटन को अंतिम रूप दिया जाएगा।

शिंदे और फडणवीस ने पहले ही अगले महाराष्ट्र मंत्रिमंडल के संभावित गठन के बारे में प्रारंभिक चर्चा की है और अंतिम मंजूरी के लिए इसे भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को पेश करेंगे। शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना खेमे से 14 मंत्री आएंगे, जबकि शेष 28 भाजपा से आते हैं।

शिंदे ने उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के एक दिन बाद 30 जून को महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। फडणवीस के साथ शपथ लेने के करीब एक हफ्ते बाद शिंदे गुरुवार को मुख्यमंत्री बने।

अफजलपुरवारी अब बन जाएगा 'शिवपुर' ! इसी गाँव में है डिप्टी CM केशव मौर्य का ससुराल

3 ऐसे ऐतिहासिक किस्से, जब सौरव गांगुली ने मैदान पर दिखाई 'दादा' गिरी

Ind Vs Eng: बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, आज तक दुनिया में नहीं हुआ ऐसा 'कैप्टन'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -