फीकी हुई सोने  की चमक
फीकी हुई सोने की चमक
Share:

दिल्ली के स्थानीय सराफा बाजार में एक अजीब विरोधाभास यह देखने को मिला कि शादियों के सीजन में सोने की मांग निकलने के बावजूद वैश्विक दबाव के कारण पिछले सप्ताह दिल्ली सराफा बाजार में सोने में गिरावट देखी गई.

बता दें कि सोना 50 रुपए टूटकर 31,200 रुपए प्रति 10 ग्राम पर आ गया. चांदी भी 750 रुपए की तेज गिरावट के साथ 39,050 रुपए प्रति किलो पर आ गई .साप्ताहिक समीक्षा में सोने की चमक सात सप्ताह बाद फीकी पड़ी है. यह सब वैश्विक भावों में कमी का असर है. जबकि इसके पहले पिछले सात सप्ताहों से सोने में तेजी बरकरार थी.शादी के सीजन में तो मांग निकलने से कीमतों में लगातार तेजी चल रही थी.बढ़ती मांग के बीच सोने की कीमतें गिरना अचरज पैदा कर रहा है.

उल्लेखनीय है कि वैश्विक स्तर पर दोनों कीमती धातुओं में गिरावट का नजारा दिखाई दिया.गत सप्ताह लंदन का सोना हाजिर 17.00 डॉलर टूटकर सप्ताह के आखिर में 1,316.05 डॉलर प्रति औंस पर सिमट गया. उधर अमरीकी सोना वायदा भी 17.10 डॉलर की साप्ताहिक गिरावट के साथ 1,318.10 डॉलर प्रति औंस पर टिक गया. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में चाँदी हाजिर भी 0.23 डॉलर सस्ती होकर 16.33 डॉलर प्रति औंस पर आ गई.

यह भी देखें

करोड़ों टन सोने का भंडार मिला

सरकार की सख्ती से पूरा हुआ वसूली का लक्ष्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -