जम्मू अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की पहली बैच होगी जल्द शुरू

Aug 06 2020 02:11 PM
जम्मू अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की पहली बैच होगी जल्द शुरू

जम्मू: कोरोना के कारण देश के कई कार्यो में रुकावट आ गई है. वही इस बीच आल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज जम्मू की प्रथम बैच आरम्भ करने की कवायद काफी तेज हो गई है। जम्मू अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के डायरेक्टर पद पर नियुक्ति की प्रक्रिया भी लगभग पूर्ण कर ली गई है। बुधवार को मेंटर संस्थान ऋषिकेश अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के डायरेक्टर प्रोफेसर डॉ. रविकांत की अध्यक्षता में मेडिकल कॉलेज कठुआ के अफसरों के साथ वर्चुअल बैठक में चर्चा की गई। 

बैठक में यह बताया गया कि फैकल्टी की नियुक्ति आगामी एक महीने में हो सकती है। 50 स्टूडेंट्स के प्रथम बैच के लिए कठुआ जिले में स्थित महात्मा गांधी जच्चा बच्चा हॉस्पिटल परिसर में आवश्यक व्यवस्था की जाएंगी। सांबा की विजयपुर तहसील में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान का स्थायी भवन बनने तक कठुआ में ही कक्षाएं लगाई जाएंगी।

साथ ही अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश डायरेक्टर प्रोफेसर डॉ. रविकांत तथा उनकी टीम ने राजकीय मेडिकल कॉलेज कठुआ की प्रधानाचार्य अंजली नादिर भट्ट एवं उनकी टीम के साथ वर्चुअल बैठक की। इसके चलते अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की कक्षाएं आरम्भ करने को लेकर फिजिबिलिटी पर चर्चा की गई। लॉकडाउन के ऐलान से ठीक पहले एम्स ऋषिकेश से आई, पांच सदस्यीय टीम ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान जम्मू की कक्षाएं आरम्भ करने के लिए चार संस्थानों का निरीक्षण किया था। वही अब इन बेचेस की पूरी तैयारी हो गई है.

उत्तराखंड में 8000 के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

रबीन्द्रनाथ टैगोर : नोबेल पुरष्कार पाने वाले पहले भारतीय, ब्रिटिश सरकार ने दी 'सर' की उपाधि

जानिए क्या हुआ था जब श्रीलंका ने इंडिया के जीता हुआ मैच दिया था हरा