LED लाइट की तरह चमकता है बिल्ली का पेशाब, यूरिन के तथ्य जानकर हो जाएंगे हैरान
LED लाइट की तरह चमकता है बिल्ली का पेशाब, यूरिन के तथ्य जानकर हो जाएंगे हैरान
Share:

पेशाब जो अगर आए ना या अगर उसे रोककर रख लिया जाए तो शरीर में कई तरह की बीमारिया पैदा होती है. पेशाब को हम सभी आमतौर पर सिर्फ बदबूदार पानी ही समझते है लेकिन आज हम आपको पेशाब के बारे में कुछ ऐसे अनोखे तथ्य बताने वाले है जिन्हे जानकर तो आप भी हैरान हो जाएंगे. पेशाब के बारे में कुछ ऐसी भी बातें है जिनके बारे में ना तो आपने कभी सुना होगा और ना ही कभी देखा होगा. आइये जानते है-

-बिल्ली का पेशाब इतना अनोखा होता है कि वो अँधेरे में भी चमकता है. जी हाँ.... दरअसल बिल्ली के पेशाब में फॉस्फोरस होता है और जब ये फॉस्फोरस ऑक्सीजन के संपर्क में आता है तो वो चमकने लगता है.

-अंटार्कटिका में तो बर्फ का भंडार भरा हुआ है लेकिन एक बात है जो जानकर आप चौक जाएंगे और वो ये है कि अंटार्टिका के ग्लेशियर में जो बर्फ है उसका तीन प्रतिशत भाग पेंगुइन का पेशाब है.

-रक्तदान तो इन दिनों लगभग हर व्यक्ति करने लगे है लेकिन एक बात जानना आपके लिए बहुत जरुरी है और वो ये है कि, कभी भी रक्दान और पेशाब एक ही समय पर नहीं करना चाहिए.

-हमारे शरीर में 500 से 800 मिली. पेशाब संग्रह करने की क्षमता होती है. हैरानी की बात तो ये है कि हाथी इतना बड़ा जानवर होता है लेकिन फिर भी उसके शरीर में 50 लीटर पेशाब इक्कठा करने की ही क्षमता होती है.

-यूरोप में रहने वाली महिलाए पहले के समय में खड़े होकर पेशाब करती थी.

बलात्कारी बाबाओं से परेशान होकर इस बाबा ने काट लिया अपना लिंग

यहाँ लड़कियां खड़े होकर करती है सुसु, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -