Fact Check: पीएम मोदी की रैली, ब्लॉक थी सड़कें, एम्बुलेंस में तड़प-तड़पकर मर गया मरीज
Fact Check: पीएम मोदी की रैली, ब्लॉक थी सड़कें, एम्बुलेंस में तड़प-तड़पकर मर गया मरीज
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार (10 फरवरी 2022) को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी (सपा), कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। इसके साथ ही कहा कि जनता ने उनको जितना प्यार दिया है, उसे वह विकास करके ब्याज सहित वापस लौटाएँगे। इस बीच सोशल मीडिया पर एक दावा किया गया कि पीएम मोदी के काफिले की वजह से एक शख्स की एंबुलेंस में ही मौत हो गई।

 

एक ट्वीट में दावा किया गया है कि, 'आज सहारनपुर में मोदी जी के कारण एक व्यक्ति की एंबुलेंस में ही मौत हो गई। उसकी बेटी चीखती-चिल्लाती रही, पुलिस के आगे मिन्नतें करती रही, मगर एंबुलेंस को जाने नहीं दिया और मरीज ने एंबुलेंस में ही तड़प-तड़प कर जान दे दी।' यूपी पुलिस ने इस वायरल दावे का खंडन करते हुए कहा कि पीएम मोदी के सहारनपुर दौरे के दौरान एंबुलेंस में एक व्यक्ति की मौत का आरोप लगाने वाला ट्वीट बेबुनियाद है। एक लड़की ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को एम्बुलेंस में अपनी माँ का शव होने की सूचना दी और इसके लिए रास्ता देने का आग्रह किया, जिसे तत्काल सुविधा प्रदान की गई।

पुलिस ने इस वायरल Tweet का फैक्ट चेक करते हुए एक बयान जारी किया। यूपी पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि, 'अवगत कराना है कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सहारनपुर आगमन पर उनकी सुरक्षा हेतु लॉ एंड ऑर्डर ड्यूटी देहरादून चौक पर लगी थी। तभी एक लड़की एंबुलेंस से उतर कर आई और उसने बताया कि उसकी माँ की अस्पताल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई है, उसको जाना है। इस पर तत्काल मौके पर उपस्थित पुलिस बल द्वारा भीड़ से उसकी एंबुलेंस को निकलवा कर रवाना किया। अत: उक्त ट्वीट भ्रामक एवं असत्य है, जिसका सहारनपुर पुलिस पूर्णरुप से खंडन करती है। और अनुरोध करती है कि बिना सत्यता की जाँच किए इस प्रकार का ट्वीट/खबरें प्रकाशित न करें।'

जिनेवा में तालिबान प्रतिनिधिमंडल ने अंतरराष्ट्रीय वार्ता की मांग की

तस्नीम मीर ने गेम में किया कमाल, जीता महिला एकल का खिताब

दिल्ली में पुरानी ईमारत का हिस्सा ढहा, मलबे में दबे 6 लोग, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -