ये कांग्रेस की नहीं, योगी सरकार की बसें हैं, प्रयागराज कुम्भ की है तस्वीर

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से 16 मई को आग्रह किया था कि उनकी पार्टी को 1,000 बसें चलवाने की इजाजत दी जाए, जो प्रवासी श्रमिकों को उनके घर पहुंचाने में सहायता करेंगी. बाद में उन्होंने एक वीडियो सन्देश में कहा कि बसें यूपी बॉर्डर पर प्रतीक्षा कर रही हैं.

इसके बाद सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें किसी हाईवे पर बसों की लाइन लगी हुई हैं. दावा किया जा रहा है कि प्रियंका गांधी ने श्रमिकों के लिए इन बसों का इंतज़ाम किया है, किन्तु योगी सरकार इन बसों को चलाने की अनुमति नहीं दे रही है. फेसबुक पर कई यूजर्स ने इस तस्वीर को साझा किया है और कैप्शन में लिखा है कि, “शर्मनाक. ये कोई जाम नहीं है उत्तर प्रदेश मे प्रियंका गाँधी जी ने 1000 बस तैयार कर रखी है मजदूरो को घर पहुँचाने के लिए लेकिन योगी जी परमिशन नही दे रहे !!”
 
हालाँकि, जब इस तस्वीर का फैक चेक किया गया, तो यह पाया गया है कि वायरल हो रही इस तस्वीर का प्रियंका गांधी या मजदूरों की परेशानी से कोई वास्ता नहीं है. यह तस्वीर गत वर्ष प्रयागराज के कुंभ मेले में खींची गई थी जब उत्तर प्रदेश कि योगी आदित्यनाथ सरकार ने 500 विशेष बसों की परेड का गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया था.

Bharti Airtel : कंपनी को हुआ घाटा, वित्त वर्ष 2019-20 के आंकड़े रहे ​नकारात्मक

इन शहरों को साफ-सफाई के मामले में मिली 5 स्टार रेटिंग

गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम ममता से साधा संपर्क, इस मुद्दे पर हुई चर्चा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -