Fact Check: राष्ट्रपति का ट्वीट- कंगना को पद्मश्री देकर शर्मिंदा हूँ, वापस लेने की इजाजत दें PM
Fact Check: राष्ट्रपति का ट्वीट- कंगना को पद्मश्री देकर शर्मिंदा हूँ, वापस लेने की इजाजत दें PM
Share:

नई दिल्ली: देश की आजादी को लेकर दिए गए बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के बयान के बाद से कट्टरपंथी और लिबरल गैंग उनसे पद्मश्री सम्मान वापस लेने की माँग कर रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर राष्ट्रपति के नाम से एक ट्वीट जमकर वायरल हो रहा है। इसमें अभिनेत्री कंगना रनौत से पद्मश्री पुरस्कार वापस लेने की बात लिखी गई है।

ट्वीट में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हवाले से लिखा गया है कि, 'कंगना रनौत द्वारा की गई टिप्पणी देश की भावनाओं को आहत करने वाली है। मैं स्वयं उन्हें पद्म पुरस्कार दिए जाने के लिए शर्मिंदगी महसूस कर रहा हूँ। मेरी सरकार नरेंद्र मोदी से विनती है कि मुझे पुरस्कार वापस लेने की अनुमति दी जाए।' ऐसे में सबके मन में ये सवाल उठ रहा है कि, क्या सच में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करते हुए कंगना से पद्मश्री वापस लेने की मांग की है। आइए जानते हैं इसकी हकीकत ? 

दरअसल, यह ट्वीट राष्ट्रपति के अकाउंट से मिलते-जुलते नाम से ऑपरेट किए जा रहे एक फर्जी ट्विटर अकाउंट से किया गया था। इस ट्वीट के स्क्रीनशॉट को असली मानकर सोशल मीडिया यूज़र्स जमकर शेयर भी कर रहे हैं। बता दें कि राष्ट्रपति के नाम से बना यह अकाउंट और ट्वीट दोनों ही फर्जी हैं, जिसमें कंगना से पद्मश्री अवार्ड वापस लेने के लिए पीएम मोदी से इजाजत माँगी गई है। अब इस ट्विटर हैंडल को सस्पेंड कर दिया गया है। सोशल मीडिया पर वायरल किए जा रहे ट्वीट का जब फैक्ट चेक किया गया, तो पता चला कि य​ह ट्वीट राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहीं नहीं दिख रहा। 

राष्ट्रपति के नाम से बनाए गए फेक अकाउंट में ब्लू टिक नहीं लगा हुआ है, जबकि उनके आधिकारिक अकाउंट में उनके नाम के आगे वेरिफिकेशन ब्लू टिक लगा हुआ है। इसके साथ ही अकाउंट नेम की स्पेलिंग भी गलत है। President of India की बजाए Prasident of India लिखा हुआ है। जबकि, राष्ट्रपति के ट्विटर हैंडल @rashtrapatibhvn की जगह @rashtrptibhvn लिखा हुआ है।

जानिए आज घटे या बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम

भूकंप के झटकों से डोला राजस्थान, जानिए क्या रही तीव्रता

आम जनता के लिए दिल्ली में आज से खुला ट्रेड फेयर, जानिए कहाँ से खरीद सकते हैं टिकट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -