कोरोना वायरस से बचने के लिए क्या पीएम मोदी ने निकाली नयी योजना
कोरोना वायरस से बचने के लिए क्या पीएम मोदी ने निकाली नयी योजना
Share:

कोरोनावायरस को लेकर जहां पूरी दुनिया डरी हुई है। इसके साथ ही तमाम देश नागरिकों को बचाने के लिए हर-संभव प्रयास कर रहे हैं, इसी बीच धोखाधड़ी और कालाबाजारी करने वाले लोग भी अपनी किस्मत चमकाने में लगे हैं। वहीं कई जगहों पर छापेमारी में नकली सैनेटाइजर और मास्क मिल रहे हैं। इसके साथ ही इसी बीच सोशल मीडिया पर पीएम मास्क योजना नाम से एक मैसेज वायरल हो रहा है जिसे लेकर दावा किया जा रहा है कि सरकार लोगों को फ्री में मास्क बांट रही है। 

व्हाट्सएप पर वायरल मैसेज में लिखा है, 'कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप से हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने स्वच्छ भारत के अंतर्गत सभी भारतीयों को कोरोना वायरस मुक्त मास्क देने का फैसला किया है। वहीं आप भी नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके अपना फ्री मास्क ऑर्डर करके पहनिए और स्वच्छ भारत का हिस्सा बनिए'। इसके साथ ही इस मैसेज के साथ एक लिंक भी शेयर किया जा रहा है जिसका यूआरएल https://pmmaskyojna.blogspot.com/ है।

इसके साथ ही वायरल हो रहे इस मैसेज को लेकर प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो ने एक ट्वीट करके कहा है कि केंद्र सरकार द्वारा ‘पीएम मास्क योजना’ जैसी कोई भी योजना नहीं चलाई जा रही है | #CoronavirusOutbreak पर अफवाहों से बचें। तो अगर आपके पास भी ऐसा कोई मैसेज आया है तो उस पर क्लिक ना करें और मैसेज को फॉरवर्ड करने से भी बचें।वहीं  मैसेज के साथ मिल रहे लिंक के जरिए आपको हैकिंग का शिकार बनाया जा सकता है। 

दूरसंचार संगठन ने की अपील, इंटरनेट का इस्तेमाल करें जिम्मेदारी से

गूगल और फेसबुक को हुआ 4,400 करोड़ डॉलर का नुकसान

सोशल डिस्टेंसिंग में ऑनलाइन डेटिंग है सहारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -