ये ब्रश बनाएगा आपके चेहरे को और भी चमकदार, जानिए कैसे
ये ब्रश बनाएगा आपके चेहरे को और भी चमकदार, जानिए कैसे
Share:

अक्सर उम्र का बढ़ना, प्रदूषण, तनाव और भी कई अन्य समस्याओं की वजह से चेहरे की त्वचा काफ़ी संवेदनशील हो जाती है. इसे चेहरा खराब भी होने लगता है. इसी से बचने के उपाय बता रहे हैं हम. इसकी खूबसूरती इस साल फ़ेशियल ड्राइ ब्रशिंग त्वचा को ताज़गी से भरने और ख़ुशनुमा बनाने में बेहद क़ामयाब हो रहा है. आइए जानते हैं कि कैसे, आप ड्राइ ब्रशिंग को अपने चेहरे पर आज़मा सकती हैं.

आपकी त्वचा से टॉक्सिन को निकालने में स्पेशल फ़ेशियल ब्रश काफ़ी मददगार होते हैं. ये ब्रश चेहरे के डेड सेल्स और रोमछिद्र को निकालने में अहम भूमिका निभाते हैं. तो ब्रशिंग रोज़ाना कर सकती हैं आप, कभी-कभी दिन में दो बार भी कर सकती हैं. चेहरे पर ब्रशिंग धीरे-धीरे करें, चाहें तो गले और चेस्ट के आसपास भी ब्रशिंग कर सकती हैं. इससे आपकी त्वचा सुंदर दिखाई देगी.

ये ब्रशेस नैचुरल, सिंथेटिक फ़ाइबर या दोनों से मिलाकर बनाए जाते हैं. जिनकी त्वचा संवेदनशील है, उनके लिए सिलिकॉन से बनाए हुए ब्रशेस बेहतर होते हैं. बता दें, हाइब्रिड से बनाए हुए ब्रश नॉर्मल और ऑयली स्किन के लिए उपयुक्त हैं. ब्रश में तुरंत बैक्टीरिया लग जाते हैं, इसलिए हमेशा साफ़ ही रखें. इसी के साथ बता दें, फ़ेशियल ब्रशिंग वैसे तो बेहद शानदार होते हैं, लेकिन ज़रूरी नहीं कि यह आप पर भी सूट करें. इसका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे पर रेडनेस या किसी भी प्रकार के रैशेस आते हैं, तो कभी इसे यूज़ कभी ना करें.

ध्यान रखें अपना ब्रश किसी के साथ भी साझा ना करें. अगर आप इस ब्रश का इस्तेमाल कर रही हैं, तो ऐसे में हो सके तो एक्सफ़ॉलिएटिंग स्क्रब का उपयोग ना करें. यदि आप त्वचा की समस्याओं से गुज़र रही हैं, तो यह फ़ेशियल ब्रश आज़माने से पहले, एक बार स्किन एक्स्पर्ट से सलाह ज़रूर लें.

खूबसूरत और गोरी त्वचा पाना है तो अपनाएं रसोई की ये चीज़ें

सर्दियों में इस तरह रखें बालों को स्वस्थ और खूबसूरत

जानिए मेहँदी का रंग हटाने के कुछ आसान घरेलु उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -