दुनियाभर के दस मशहूर ट्रांसजेंडर चेहरे
दुनियाभर के दस मशहूर ट्रांसजेंडर चेहरे
Share:

1. मानबी बंदोपाध्याय - मानबी एक प्रोफेसर हैं और इंडिया में डॉक्टरेट पूरा करने वाली पहली ट्रांसजेंडर हैं. वो देश की पहली ट्रांसजेंडर प्रिंसिपल भी हैं.

2. अमिलिया मलतेपे - अमीलिया एक बांग्लादेशी मॉडल हैं जो कैनाडा में रहती हैं. जब उन्होंने टोरोंटो सन नाम के पेपर के लिए फोटोशूट किया, तो कई लोगों ने पेपर को बायकाट कर दिया ये जान कर कि अमीलिया एक ट्रांसजेंडर हैं. पैदाइश से ‘मेल’ अमीलिया एक दिन मिस वर्ल्ड बनने का ख्वाब रखती हैं.

3. शाज़ बोनो - अमरीकी आर्टिस्ट्स सनी और शेर के बेटे हैं शाज. पेशे से राइटर, म्यूजिशियन, और अभिनेता हैं. शाज़ जन्म पर फीमेल थे और मीडिया कई सालों तक उनको लेस्बियन बताता रहा. फिर शाज ने सेक्स चेंज सर्जरी करायी और अब वो ट्रांस मेल हैं.

4. आइसिस किंग -आइसिस अमरीकी फैशन डिजाइनर हैं. ‘अमेरिकाज़ नेक्स्ट टॉप मॉडल’ नाम के शो के दो सीज़न्स में आइसिस आ चुकी हैं और इस शो में आने वाली वो पहली ट्रांसजेंडर हैं.

5. इनेस राऊ - इनेस फ्रेंच-नार्थ अफ़्रीकी मूल की मॉडल हैं. वो फ्रंस में पैदा हुईं और वहीं पली-बढीं. अमरीकी सुपर मॉडल टायसन बेकफर्ड के साथ जब इनेस ने एक फोटोशूट किया, तो अच्छे अच्छों के पसीने छूट गए.

6. मर्सी बावर्स - मर्सी एक अमरीकी गायनेकोलॉजिस्ट और खुद भी एक सेक्स-चेंज स्पेशलिस्ट हैं. उन्हें ट्रांसजेंडर सर्जरी की दुनिया का रॉकस्टार’ कहा जाता है. खुद मर्सी एक ट्रांसवुमन हैं.

7. बेलियन बुशबौम - बेलियन सेक्स चेंज सर्जरी के पहले, यानी जब वो फ़ीमेल थे, वो पोल वाल्टिंग किया करते थे. जर्मनी की इस खिलाड़ी को तब वोन बुशबौम के नाम से जाना जाता था.

8. जेनेट मॉक - हवाई में पैदा होने वाली जेनेट अफ़्रीकी-अमरीकी मूल की हैं. 16 साल की उम्र में वो एक सेक्स वर्कर थीं. जन्म से मेल पैदा होने वाली जेनेट हमेशा खुद को एक औरत मानती थीं. जेनेट पीपल्स मैगजीन वेबसाइट की स्टाफ एडिटर रह चुकी हैं. साथ ही वो एक राइटर भी हैं.

9. लैवर्न कोक्स - मशहूर ऑनलाइन शो ऑरेंज इस द न्यू ब्लैक में सोफ़िया का रोल करने वाली वाली लैवर्न एक ट्रांसवुमन हैं. लैवर्न आलाबामा में पैदा हुईं. टाइम मैगज़ीन के कवर पर आने वाली पहली ट्रांसजेंडर औरत हैं लैवर्न. ये पहली ट्रांसवुमन हैं जिसका मैडम तुसाड्स में मोम का स्टेचू है.

10. अलेक्सिस आर्क्वेट - अलेक्सिस एक अमरीकी अभिनेत्री, म्यूजिशियन और कैबरे परफ़ॉर्मर हैं. अलेक्सिस जन्म से मेल थीं और ट्रांसवुमन बनने के पहले उनको रॉबर्ट आर्क्वेट के नाम से जाना जाता था.

इनकी हिम्मत को सलाम

व्हेल की उल्टी ने बना दिया पिता-पुत्र को मालामाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -