त्योहारों में पाए गोरी और निखरी त्वचा इन फैसपैक्स के साथ, जाने
त्योहारों में पाए गोरी और निखरी त्वचा इन फैसपैक्स के साथ, जाने
Share:

आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है चेहरे  पर निखार लेन के लिए फेस पैक के टिप्स वैसे भी आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में धूल और प्रदूषण चेहने का निखार छीन लेते हैं। ऐसे में लोग बाजारों में मिलने वाले ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का सहारा लेते हैं। ये प्रॉडक्ट्स न सिर्फ महंगे होते हैं बल्कि इनके साइड इफेक्ट्स भी हो सकते हैं। ऐसे में चेहरे की निखार के लिए भला घरेलू चीजों से बेहतर क्या हो सकता है। इसके लिए आपको अपने किचन से टमाटर और नींबू का लेकर उसका फेस पैक तैयार करना है सेंसिटिव स्किन के लिए यह फेस पैक काफी असरदार है। इसके लिए सबसे पहले टमाटर के पल्प निकाल लें। इसमें नींबू के रस की कुछ बूंदें डालकर अच्छी तरह से मिला लें। अब इस फेस पैक को चेहरे पर लगाएं और सूखने के लिए छोड़ दें। बाद में पानी से चेहरा धो लें।

अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आप संतरे के छिलके से  ग्लोइंग स्किन प् सकते है संतरे के छिलके स्किन के लिए काफी फायदेमंद होते हैं। इसके लिए सबसे पहले संतरे के छिलकों को सुखाकर पीस लें। इस पाउडर में ब्राउन शुगर मिलाकर उसमें गुलाबजल की कुछ बूंदे डालें। अब इस मिश्रण को चेहरे पर लगाकर सर्कुलर मोशन में स्क्रब करें। बाद में पानी से चेहरा धो लें। इस नुस्खे से चेहरे की डेड स्किन को हटाने में मदद मिलती है जिससे चेहरा साफ और ग्लोइंग बनता है। या फिर चंदन पाउडर से  चेहरे की रंगत में किहार लाइए 
चेहरे की रंगत सुधारने के लिए चंदन पाउडर काफी असरदार है। इसके लिए आधा चम्मच चंदन पाउडर लेकर उसमें चुटकी भर हल्दी और 4 बूंद बादाम का तेल मिक्स कर लें। इसके बाद इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं। इससे चेहरे को पर्याप्त पोषण मिलता है और चेहरे से डार्क स्पॉट रिमूव हो जाते हैं। साथ ही चेहरे की रंगत में भी सुधार होता है।

बरसो का देसी तरीका भी अपना सकते है जी हाँ बेसन और दही का इस्तेमाल कर सकते है चेहरे से कालेपन को हटाने के लिए बेसन, हल्दी और दही का मिश्रण बना लें। इसे चेहरे पर लगाकर स्क्रब करें। 15 मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दें। बाद में पानी से चेहरा धो लें। इससे पोर्स अंदर से साफ होते हैं और चेहरा कुछ ही देर में गोरा दिखने लगता है।

झड़ते बालो से बचाएगा अंडे का ये हेयरपैक

नेचुरल मेकअप रिमूवर बनाए घर पर इस आसान टिप्स के साथ

करवाचोथ में चमकती दमकती स्किन पाने के लिए अपनाए ये टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -