फेसबुक के नए फीचर से हो सकेंगे पेमेंट और बुक होगी कैब
फेसबुक के नए फीचर से हो सकेंगे पेमेंट और बुक होगी कैब
Share:

फेसबुक ने अपने यूजर्स के जरूरतों और सुविधा को ध्यान में रखते हुए एक और नए फीचर ऑनलाइन पेमेंट ‘गेटवे पे-पाल’ शुरू किया है. इस फीचर का इस्तेमाल कर यूजर फेसबुक मेसेंजर के जरिए पैसे एक-दूसरे को ट्रांसफर कर सकते हैं. इस सर्विस के साथ यूजर्स को एक ही ऐप से पेमेंट करने की भी सुविधा मिल सकेगी. जैसे सिर्फ मेसेंजर के जरिए ही मेसेज, विडियो कॉल और अब पेमेंट भी कर सकेंगे. इसके लिए पे-पाल ने पिछले साल फेसबुक मेसेंजर के साथ करार किया था. फेसबुक के इस नए फीचर के जरिए कैब राइड, शॉपिंग और मूवी टिकट्स जैसी चीजों के लिए पेमेंट किया जा सकेगा.

बता दें कि अभी सिर्फ इस फीचर का फायदा अमेरिकी फेसबुक यूजर्स ही उठा सकते हैं. इसके लिए यूजर्स को ‘पे-पाल’ अकाउंट को फेसबुक मेसेंजर से अटैच करना होगा. पे-पाल पीयर-टु-पीयर (P2P) पेमेंट के मामले में 24 बिलियन डॉलर के ट्रांजैक्शन के साथ नंबर 1 एक पर है. जानकारी के लिए बता दें कि फेसबुक मेसेंजर ऐप में पेमेंट बटन ऐड कर दिया गया है. जिसके इस्तेमाल से फेसबुक यूजर एक या कई यूजर्स को एक साथ पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं.

‘पे-पाल’ के चीफ ऑपरेंटिंग ऑफिसर बिल रेडी ने कहा है कि ‘पे-पाल’ को फेसबुक मेसेंजर में लाने के साथ ही हम मेसेंजर के लिए अपना पहला पे-पाल कस्टमर सर्विस बॉट भी शुरू कर रहे हैं. इससे ‘पे-पाल’ आसानी से पेमेंट रिसीव/पेमेंट कर सकेगा और अकाउंट्स को सपॉर्ट भी दे सकेगा. अब देखना यह है की फेसबुक द्वारा यह  पेमेंट का ऑप्शन कितना सफल होता है. और इसमें किसी तरह का साइबर क्राइम की सुविधा है या नहीं.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

वोडाफोन ने यूज़र्स के लिए पेश किए दो जबरदस्त परफेक्ट प्लान

WhatsApp पर अपडेट होगा नया फीचर

इंस्टाल किये बिना ही यूज कर पाएंगे यह ऐप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -