मार्क ज़ुकेरबर्ग ने कहा- जल्द ही फेसबुक में किए जाएंगे नए बदलाव
मार्क ज़ुकेरबर्ग ने कहा- जल्द ही फेसबुक में किए जाएंगे नए बदलाव
Share:

लीडिंग सोशल मीडिया एप्लीकेशन फेसबुक कई बदलावों में संशोधन करने वाला है। फेसबुक ने घोषणा की है कि वह जल्द ही अपने आंतरिक कर्मचारी चर्चा मंच पर अपनी योजनाओं पर कार्य करेगा और सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर बहस करने की उनकी क्षमता पर बाधाएं लागू करेगा, एक ऐसा कदम जो इस बारे में बढ़ते सवालों के बीच आता है कि कैसे अग्रणी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जनता के लिए अपनी मुख्य सेवा पर अनिश्चित सामग्री को संभालता है। यह कदम कर्मचारियों द्वारा कंपनी की रणनीतियों के खिलाफ फेसबुक के आंतरिक चर्चा बोर्डों पर बोलने के कुछ दिनों बाद आया है, खासकर फेसबुक इंडिया के अधिकारियों के खिलाफ राजनीतिक पूर्वाग्रह के आरोपों के बाद से, जिन पर सत्तारूढ़ राजनीतिक दल का पक्ष लेने का आरोप है।

हाल ही में कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया कि सीईओ मार्क ज़ुकेरबर्ग ने गुरुवार को कर्मचारियों को बैरियर के लिए अपनी योजनाओं का वर्णन करते हुए एक लीडिंग टेक डेली के मुताबिक अगले हफ्ते घोषित किए जाने वाले नए नियमों का ब्योरा दिया। एस pokesman जो ओसबोर्न ने कहा, "क्या हम अपने कर्मचारियों से सुना है कि वे सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर बहस में शामिल होने के बजाय उंहें अपने काम फ़ीड में अप्रत्याशित रूप से देखने का विकल्प चाहते हैं." उन्होंने आगे कहा कि ' नियम कर्मचारी चर्चाओं पर लागू होंगे कि अधिकारी एफबी के प्लेटफार्मों पर राजनीतिक रूप से संवेदनशील सामग्री को कैसे संभालते हैं।

चूंकि कर्मचारी मार्क ज़ुकेरबर्ग के साथ अपने मतभेदों को लेकर मुखर हो गए हैं, इसलिए कार्यस्थल पर पोस्ट की गई टिप्पणियां प्रेस को लीक कर दी गई हैं। तीन कर्मचारियों ने एक लीडिंग डेली से बात की और कहा कि उन्हें चिंता है कि फेसबुक उनके डिवाइसेज की निगरानी कर रहा है और इंटरनल मैसेजिंग सिस्टम पर उनकी टिप्पणियों की छानबीन कर रहा है। अमेरिका स्थित एक कर्मचारी ने एक अग्रणी दैनिक को बताया, "समस्याग्रस्त सामग्री पर ध्यान केंद्रित करके मानक निर्धारित करने के बजाय, हम पर नजर रखी जा रही है।

दुनिया में तीन करोड़ के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा

तनाव के बीच भारत ने दी नेपाल को ये सौगात

राष्ट्रपति ट्रम्प के बेटे एरिक अमेरिकी चुनावों के बाद जांच कराने के लिए हुए सहमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -