दुनिया के हर कोने तक इंटरनेट पहुंचाएगा Facebook - रिपोर्ट
दुनिया के हर कोने तक इंटरनेट पहुंचाएगा Facebook - रिपोर्ट
Share:

सोशल नेटवर्किंग साइट Facebook लगातार अपनी कामयाबी के झंडे गाड़ रही है. ऐसे में फेसबुक ज्यादा से ज्यादा लोगो तक अपनी पहुँच बनाने के लिए कार्य कर रही है. जिसमे इंटरनेट विस्तार भी प्रमुख है. ऐसे में हाल में एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि फेसबुक द्वारा दुनिया के हर कोने तक इंटरनेट पहुंचाने के लिए प्रयास किया जा रहा है. जिसमे ज्यादा से ज्यादा लोगो तक इंटरनेट सेवा की पहुँच बना सके. फेसबुक ने सरकार के जनसंख्या आंकड़ों के संयोजन के साथ उपग्रहों से मिली जानकारी को जुटाकर 23 देशों की इंसानी आबादी का एक डेटा मैप तैयार किया है, जिसमे इन देशो की जनसख्या तथा इंटरनेट सेवा का संयोजन कर कार्य किया जा रहा है. जिसका उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगो तक इंटरनेट सेवा पहुँचाना है.

फेसबुक इस डाटा का इस्तेमाल मानव आबादी को समझने तथा वहा की इंटरनेट सेवा के लिए करेगी जो यह स्पष्ट करेगा कि इंटरनेट सेवा किस तरीके की हो, जमीन पर आधारित हो, या हवा में या फिर अंतरिक्ष में. साथ ही इसके इस्तेमाल से उन ग्राहकों तक पहुंच बनाने में मदद मिलेगी जिनके पास इंटरनेट नहीं या फिर बेहद ही कम गुणवत्ता वाला इंटरनेट है. फेसबुक ने इस बारे में कहा है कि  इस मैपिंग तकनीक को उसने खुद विकसित किया है, जो इंटरनेट सेवा की पहुँच बनाने में मदद करेगी.

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट है. जिसका इस्तेमाल मुख्य तौर पर मैसेंजिंग के रूप में किया जाता है. वही समय समय पर इसमें नए नए फीचर्स जोड़े गए है. जिसमे पोस्ट शेयर करने के साथ आप चेटिंग, वॉइस कालिंग और वीडियो कालिंग भी कर सकते है. वही अब फेसबुक इंटरनेट सेवा को लेकर काम करने वाली है.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल ऐप्प से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

लाइव हुआ Paytm Payments Bank, ऐसे खोल सकते हो अपना सेविंग अकॉउंट

फिल्म स्टार्स और सेलिब्रिटीज के Instagram अकॉउंट को हैकर्स ने किया हैक

Whatsapp के Business फीचर की टेस्टिंग भारत में शुरुआत

Facebook की इस लिंक पर गलती से भी ना करे क्लिक, आपका डाटा हो सकता है चोरी

फर्जी खबर शेयर करने वालो को लेकर Facebook ने उठाया यह बड़ा कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -