इस आधार पर फेसबुक करेगा 20 करोड़ अकाउंट बंद
इस आधार पर फेसबुक करेगा 20 करोड़ अकाउंट बंद
Share:

इस महीने दिग्गज सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने अपने 14 साल पूरे किए. हालांकि इस मौके पर फेसबुक ने एक चौकाने वाला खुलासा किया है. कंपनी ने के जानकारी साँझा करते हुए बताया कि उसके प्लेटफार्म पर करीब 20 करोड़ फ़र्ज़ी अकाउंट काम कर रहे है. फेसबुक ने अपनी जानकारी में बताया कि इनमे से कई अकाउंट फ़र्ज़ी है तो कई एक ही व्यक्ति द्वारा चलाये जा रहे दो अकाउंट है. कंपनी ने ये भी बताया कि फ़र्ज़ी अकाउंट के मामले में भारत का नाम सबसे ऊपर आता है.

फेसबुक अब ऐसे सारे एकाउंट्स को बंद करने जा रहा है. कंपनी के एक अधिकारी ने अपने बयान में कहा कि, फ़र्ज़ी एकाउंट्स के अलावा ऐसे एकाउंट्स को भी बंद किया जाएगा जिनके मोबाइल नंबर अकाउंट से ऐड नहीं होंगे. कंपनी ने ये आंकड़े फरवरी 2018 तक के एमएयू के आधार पर जारी किए है. कंपनी ने अपने बयान में कहा कि एक से अधिक अकाउंट चलाने वाले यूजर्स की संख्या विकासशील देशों में ज्यादा है.

वहीँ फ़र्ज़ी एकाउंट्स की संख्या में भारत, इंडोनेशिया, फिलीपींस जैसे देश अव्वल है. फेसबुक ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि, "2018 की चौथी तिमाही में हमारा अनुमान है कि नकली या दोहरे अकाउंट की हिस्सेदारी हमारे एमएयू का लगभग 10 फीसदी है. 31 जनवरी 2018 तक फेसबुक पर मासिक सक्रिय यूजर्स की संख्या 2.13 अरब थी. ये संख्या 31 दिसंबर 2017 की तुलना में 14 फीसदी अधिक है."

चोरी से कर रहे इंस्टाग्राम के फोटो वीडियो डाउनलोड तो हो जाएं सावधान

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -