facebook पर इन गलतियों से आपका अकाउंट हो जाएगा ब्लॉक

facebook  पर इन गलतियों से आपका अकाउंट हो जाएगा ब्लॉक

आज के वक्त फेसबुक पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल करने वाला सोशल मीडिया हैं। इसके जरिए लोग क्या नहीं कर रहे हैं। मार्क जुकेरबर्ग तो अपना बिजनेस कर ही रहे हैं  लेकिन अब आम जनता भी इसके जरिए बिजनेस करने लगी हैं, फेसबुक से पैसे कमा रहे है, कपंनी का प्रमोशन, एडवरटाइजमेंट, कई तरह के कैंपन इतना ही नहीं  पूरी दुनिया में चुनाव के दौरान पार्टियां अपना प्रचार-प्रसार करने के लिए इसका सहारा लेती हैं । लेकिन क्या आप जानते है कि आपके द्वारा की गई छोटी- छोटी ग​लतियां आपको फेसबुक से ब्लॉक कर सकती है। तो चलिए आपको बताते है फेसबुक पर कौन सी गलितयां करने से आपको बचना चाहिए - 

यदि आप कोई अपमानजनक कंटेंट पोस्ट करते है या शेयर करते है तो फेसबुक आपके अकाउंट को तुरंत ब्लाक कर सकता है। इसलिए ऐसे कंटेंट शेयर करने से बचे। 

बिग बॉस के आगाज पर कटघरे में खड़े हुए सलमान


फेसबुक पर यदि आप 200 से ज्यादा ग्रुप ज्वाइन करते हैं तो वह आपको ब्लॉक कर सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि फेसबुक किसी भी यूजर को 200 से ज्यादा ग्रुप ज्वाइन करने की परमिशन नहीं देता। 


फेसबुक की ब्लॉक पॉलिसी के मुताबिक यदि आप एक समय पर अधिक लोगों को मैसेज करते हैं और यूजर उस मैसेज को अनवेलकम करता है तो आपका अकाउंट ब्लॉक हो सकता है। 

अपने काले धन से कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन तोड़ना चाहती है बीजेपी- के सी वेणुगोपाल

यदि कोई यूजर परेशान करता है तो उसकी शिकायत फेसबुक से कर सकते है। अगर पेरशान करने वाला यूजर सही  पाया जाता है तो फेसबुक उसे ब्लॉक कर देता है। 

कभी  भी ग्रुप में खासकर कम्युनिटी ग्रुप में गलत, भड़काऊ पोस्ट बिल्कुल भी पोस्ट नहीं करेंं ऐसे में आपका आकउंट ब्लॉक हो सकता है। 

यह भी पढ़ें 

शादी का प्रस्ताव अपनाने पर कंपनी ने किया नौकरी से बाहर

मध्यप्रदेश का किसान रातों रात बना मालामाल

73 हज़ार साल पुराने इंसान ने इस पत्थर पर बनाये चित्र, क्या है मतलब