Facebook यूजर्स हो जाएं सावधान, वरना जाना पड़ सकता है जेल
Facebook यूजर्स हो जाएं सावधान, वरना जाना पड़ सकता है जेल
Share:

Facebook उपयोग करने वाले यूजर्स को कई बार जानकारी नहीं रहती है और वो कुछ गलतियां कर बैठते हैं, ऐसा करने से कई बार वो कानूनी पचड़ों में पड़ जाते है, यहां तक कि उन्हें जेल भी जाना पड़ जाएगा। यदि आप भी Facebook पर सक्रीय हैं और बिना सोचे समझे कोई भी एक्टिविटी कर रहे हैं तो आपको उन गलतियों के बारे में जानना आवश्यक है जो आपको जेल पहुंचा सकती हैं। 

अभद्र भाषा में किए गए पोस्ट: यदि आप कोई ऐसा पोस्ट लिखते हैं जिसमें किसी खास शख्स के विरुद्ध अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया है तो ऐसे पोस्ट पर IT नियमों के तहत कार्यवाही भी जाने वाली है, और जिस शख्स ने यह पोस्ट किया है उसे जेल जाना पड़ेगा।

आपत्तिजनक तस्वीर: यदि Facebook के जरिए  किसी शख्स की या फिर किसी संस्था या समुदाय की आपत्तिजनक फोटोज साझा  करते हैं तो ऐसे में आप को जेल जाना पड़ जाएगा, या फिर कोर्ट कचहरी के चक्कर भी काटने पड़ सकते हैं। अधिकतर केसों में Facebook खुद ही ऐसे कंटेंट को ब्लॉक कर देता है लेकिन  यदि ऐसा नहीं होता है और किसी को इसकी  सूचना भी मिल जाती है तो वह इस मामले पर शिकायत भी कर सकता है जिस पर कार्यवाही की जाने वाली है।

जाति विशेष के खिलाफ टिप्पणी: यदि किसी विशेष जाति या समुदाय के विरुद्ध टिप्पणी की जाती है या फिर जाति सूचक शब्दों का उपयोग  किया जाता है तो ऐसे शख्स पर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है और उन्हें जेल जाना पड़ सकते है।

Jio के ग्राहकों को बड़ा झटका, बंद कर दिए 12 रिचार्ज प्लान

बंपर डिस्काउंट के साथ मिल रहा है iPHONE 13 , जानिए क्या है इसकी खासियत

BSNL मात्र 300 रुपए में दे रहा ये खास ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -