+

Facebook से गूगल फोटो पर वीडियो और फोटो साँझा करना हुआ आसान, जानिये कैसे

Facebook से गूगल फोटो पर वीडियो और फोटो साँझा करना हुआ आसान, जानिये कैसे

दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने ग्लोबल लेवल पर फोटो ट्रांसफर टूल लॉन्च कर दिया है, जिसके जरिए उपभक्ता सोशल साइट्स पर शेयर हुई फोटो और वीडियो को गूगल फोटो प्लेटफॉर्म पर सीधा ट्रांसफर कर सकेंगे। फिलहाल, कंपनी इस टूल की टेस्टिंग आयरलैंड में कर रही है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो फेसबुक बहुत जल्द ही इस लेटेस्ट टूल को अन्य देशों में पेश करेगी। जानकारी के लिए बता दें कि फेसबुक का यह टूल डाटा ट्रांसफर प्रॉजेक्ट का हिस्सा भी रह चुका है।

फेसबुक का डाटा ट्रांसफर टूल
फेसबुक का टूल यूजर्स को एपल, गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और ट्विटर के बीच डाटा ट्रांसफर करने का तरीका उपलब्ध करवाता है। कंपनी ने अपने आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि इस टूल के जरिए उपभोक्ता आसानी से अलग-अलग साइज और सर्विस को सुरक्षित रूप से दो प्लेटफॉर्म के बीच डाटा ट्रांसफर कर सकते हैं। इस तरीके को ही डाटा पोर्टेबल कहा जाता है।
 
ओपन सोर्स प्लैटफॉर्म
डाटा ट्रांसफर प्रॉजेक्ट एक ऐसा ओपन सोर्स प्लेटफॉर्म होगा, जिसके जरिए सभी ऑनलाइन सर्विस प्रोवाइडर्स अपनी जरूरत के हिसाब से डाटा ट्रांसफर कर पाएंगे। ब्लॉग में आगे लिखा है कि डाटा ट्रांसफर करने के लिए यूजर्स को अलग से प्लेटफॉर्म तैयार करने की जरूरत नहीं पड़ेगी और प्रोवाइडर्स ओपन सोर्स प्लेटफॉर्म की सेवाओं का उपयोग कर सकेंगे।

फेसबुक व्यू प्वाइंट एप
अभी हाल ही में फेसबुक ने उपभोक्ता के लिए व्यू प्वाइंट एप पेश किया था। इस एप में यूजर्स सर्वे, टास्क समेत रिसर्च का हिस्सा बनकर रिवॉर्ड प्वाइंट कमा सकते हैं। कंपनी ने अपने आधिकारिक पोस्ट में लिखा था कि उपभोक्ता इस एप के जरिए विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा ले सकते हैं। इतना ही नहीं यूजर्स को किसी भी तरह के डाटा को कौन-से एप के साथ शेयर करने ऑप्शन मिलेगा। साथ ही यूजर्स प्रोग्राम पूरा कर पैसे भी कमा सकेंगे।

Zoook ने भारत में लॉन्च किया नया ब्लूटूथ इयरफोन, जानिए क्या है कीमत

ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, आकर्षक ऑफर के साथ आज लॉन्च होगा यह स्मार्टफोन

Samsung Galaxy S10 यूजर्स को मिलेगा एंड्रॉयड 10 अपडेट, मिलेंगे शानदार फीचर्स