Facebook : आज क्रिप्टोकरंसी से उठेगा पर्दा, पढ़े रिपोर्ट
Facebook : आज क्रिप्टोकरंसी से उठेगा पर्दा, पढ़े रिपोर्ट
Share:

क्रिप्टोकरंसी पेमेंट्स को मेनस्ट्रीम में सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक लाने की तैयारी में है और आज इससे पर्दा उठाने जा रहा है. सरकारी और प्राइवेट कंपनियों और बिजनस के साथ मिलकर फेसबुक बिटक्वॉइन की तर्ज पर ही एक खास पेमेंट सिस्टम भी इस क्रिप्टोकरंसी की मदद से डिवेलप कर सकता है. अगले साल लॉन्च होने वाली वर्चुअल करंसी के आउटलाइन और आइडिया से फेसबुक आज पर्दा उठा सकता है. साथ ही उम्मीद की जा रही है कि यह बिटक्वॉइन जैसे बेहद स्थिर डिजिटल करंसी ब्लॉकचेन टेक्नॉलजी के मुकाबले होगी.

Nokia 3.2 और Nokia 4.2 की कीमत में आई गिरावट, ये है लेटेस्ट प्राइस

कई इन्वेस्टर्स को क्रिप्टोकरंसी प्रॉजेक्ट के बारे में फेसबुक ने बताया है और आज फेसबुक की करंसी के बेसिक्स से जुड़ी जानकारी उनके साथ मीटिंग में सामने आएगी. इस करंसी की बात करें तो पहले इसे 'ग्लोबल कॉइन' कहा जा रहा था, लेकिन फिलहाल इसे लिब्रा कहा जा रहा है. वॉल स्ट्रीट जर्नल के मुताबिक, क्रिप्टोकरंसी प्रॉजेक्ट के लिए इसका कोडनेम लिब्रा है. रिपोर्ट्स की मानें तो वीजा, मास्टरकार्ड, पेपाल और ऊबर जैसी दर्जनों कंपनियां फेसबुक के इस डिजिटल करंसी प्रोजेक्ट से जुड़ रही हैं.

स्नैपचैट,टेलीग्राम के ये फीचर WhatsApp में नहीं है उपलब्ध

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वॉल स्ट्रीट जर्नल में कहा गया है कि फेसबुक की विश्वसनीयता पर प्रिवेसी को नुकसान पहुंचने और फेक न्यूज के मामले सामने आने के बाद सवाल उठे हैं. अब डिजिटल करंसी में निवेश के बाद कंपनी कस्टमर्स और यूजर्स में भरोसा पैदा करना चाहेगी कि उनका सिस्टम सेफ है. इसके लिए डॉलर और यूरो जैसी कई करंसी की जगह एक डिजिटल सिस्टम तैयार करने पर टीम काम कर रही है. मार्क जकरबर्ग ने इससे पहले कंपनी के इस प्रॉजेक्ट के बारे में कहा था कि ब्लॉकचेन टेक्नॉलजी थर्ड-पार्टी ऐप्स के साथ यूजर्स का एक्सपीरियंस बेहतर बनाएगा. रेग्युलेटरी अथॉरिटीज की ओर से फेसबुक के प्रोजेक्ट को हरी झंडी मिलने के बाद कंपनी इसपर तेजी से काम कर रही है. हालांकि, कई रेग्युलेटर्स ने इसके अपराधियों द्वारा गलत इस्तेमाल और कस्टमर्स को नुकसान को लेकर चिंता जताई है. फिलहाल वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और अपनी साइट पर ग्लोबली बड़े यूजरबेस को डिजिटल करंसी से जोड़ने के लिए फेसबुक भी हर तरह के जरूरी और सुरक्षात्मक कदम उठा रहा है. माना जा रहा है कि क्रिप्टोकरंसी आने के बाद ऑनलाइन मर्चेंट्स और शॉपिंग प्लैटफॉर्म्स पर भी सीधे फेसबुक क्रिप्टोकरंसी की मदद से खरीददारी संभव हो सकती है.

ये है पिछले सप्ताह लॉन्च हुई शानदार स्मार्टफोन

Huawei Mate 30 Pro में हो सकता है इस ख़ास स्मार्टफोन की तरह डिस्प्ले

Vivo Z1 Pro की फोटो हुई लीक, होल-पंच डिस्प्ले के सा​थ होंगे कई जबदस्त फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -