लाइक्स पर चली फेसबुक की तलवार, जल्द लागू होगा नया नियम
लाइक्स पर चली फेसबुक की तलवार, जल्द लागू होगा नया नियम
Share:

नई दिल्ली: फेसबुक... सोशल मीडिया नेटवर्किंग का वो प्लेटफॉर्म जिससे दूरी सहन ही नहीं हो पाती है. फेसबुक, यानी वो वर्चुअल अड्डा जहां हाजिरी लगाए बिना कई लोगों का मन ही नहीं मानता. क्या युवा, क्या उम्रदराज, क्या स्त्री क्या पुरुष... हर उम्र वर्ग के लोग फेसबुक की ऑनलाइन दुनिया में खो गए हैं. अपनी बात पोस्ट करनी हो, या तस्वीर अपलोड करना हो, या फिर वीडियो शेयर करना हो... हर प्रश्न का उत्तर फेसबुक ही है. 

आलम ये है कि देश का हर दसवां शख्स इन दिनों फेसबुक पर एक्टिव है. दुनिया में जितने फेसबुक यूजर्स हैं उनमें से हर तेरहवां उपभोक्ता भारत का है. किन्तु फेसबुक ने एक ऐसा प्रस्ताव रखा कि भारत के यूजर्स दंग रह गए और तो कई सतर्क हो गए. दरअसल, फेसबुक से LIKES को सार्वजनिक तौर पर नहीं दिखाने का प्रस्ताव है. इसे ऐसे समझिए कि यदि आपने कुछ पोस्ट किया तो उस पर जितने LIKES आ रहे हैं उसे आप तो देख सकेंगे. किन्तु बाकी के लोग नहीं देख पाएंगे यानी दूसरों को पता ही नहीं चल सकेगा कि आपके पोस्ट को कितने LIKES मिले?

साइबर एक्सपर्ट का कहना है कि ऐसा नहीं है कि LIKES पूरी तरह से गायब ही होने वाले हैं. जब आप पोस्ट करेंगे तो आपके सामने LIKES का आंकड़ा आ जाएगा कि आपकी पोस्ट पर कितने लाइक्स आए हैं, कितने के रिएक्शन्स आए. लेकिन जो नॉर्मल उपभोक्ता हैं, उसको कुछ पता नहीं लग पाएगा.

Xiaomi Poco F1 स्मार्टफोन पर सबसे बड़ा डिस्काउंट, नही ​मिलेगा ऐसा मौका

अगर मन में है Microwave खरीदने का विचार, मिलेगी 5000 रू की छुट

LG Q60 से Samsung M30s स्मार्टफोन कितना है पावरफुल, ये है तुलना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -