फेसबुक ने की पब्लिशर्स से बात न्यूज़ के लिए लांच होगा एक अलग सेक्शन
फेसबुक ने की पब्लिशर्स से बात न्यूज़ के लिए लांच होगा एक अलग सेक्शन
Share:

FACEBOOK  के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में सोशल मीडिया को दुनिया का पांचवां पिलर बताया था। जुकरबर्ग ने कहा था कि सोशल मीडिया के कारण आज आम आदमी के हाथों में सत्ता है। लोग अपनी बातों को सोशल मीडिया के द्वारा लोगो तक पंहुचा सकता है |सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि फेसबुक अपने प्लेटफॉर्म के लिए अलग से न्यूज सेक्शन लॉन्च करने वाला है। इसके लिए वह कई बड़े पब्लिशर्स से बात कर रहे है।द वॉल स्ट्रीट जनरल ने खुद अपनी रिपोर्ट में इसकी पुष्टि की है।
जानकारी के अनुसार फेसबुक ने न्यूज सेक्शन के लिए न्यूयॉर्क टाइम्स के साथ भी साझेदारी की है। इसके अलावा इस लिस्ट में बज्जफीड, वाशिंगटन पोस्ट और बिजनेस इनसाइडर जैसे पब्लिशर्स का भी नाम है।जहां तक है  इस पार्टनरशिप को लेकर फेसबुक ने कोई दावा नहीं किया है। मार्क जुकरबर्ग ने इसी साल अप्रैल में न्यूज सेक्शन की बात की थी।अभी तक की जानकारी के अनुसार फेसबुक का न्यूज सेक्शन सभी यूजर्स के लिए फ्री होगा, जहां तक है, फेसबुक न्यूज सेक्शन के लिए पब्लिशर्स को पैसा दे सकता है। सूत्रों के मुताबिक पता चला है की, न्यूज सेक्शन के लिए फेसबुक 3 मिलियन डॉलर यानी करीब 21 करोड़ रुपये खर्च करने वाला है।

मार्क जुकरबर्ग ने एक पोस्ट में लिखा था, 'मेरे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम लोगों को भरोसेमंद समाचार प्राप्त करने और दुनियाभर के पत्रकारों की मदद करने वाले समाधान खोजने में मदद करें।" मार्क ने कहा कि फेसबुक पब्लिशर्स के साथ मिलकर सुनिश्चित करेगा कि उसके प्लेटफॉर्म पर मौजूद कंटेंट ऑरिजनल और सही हो।

वोडाफोन ने छोड़ा एयरटेल और जिओ को भी पीछे, निकला धमाकेदार प्लान

नहीं पहुंच सकते हर जगह की सुनवाई में मार्क जकरबर्ग, ऑडियो लीक में हुआ खुलासा

जल्द लांच होने वाला है एप्पल का नया ऐरपोडस, होंगे कुछ खास फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -