चुनावो से पहले फेसबुक ने किये ये अहम बदलाव

Dec 07 2018 05:39 PM
चुनावो से पहले फेसबुक ने किये ये अहम बदलाव

फेसबुक ने भारत में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर अपनी पॉलिसी में बड़ा बदलाव किया है। फेसबुक ने गुरुवार को एक ब्लॉग पोस्ट कर जानकारी दी है कि लोकसभा चुनाव के दौरान फेसबुक और इंस्टाग्राम पर राजनीतिक विज्ञापन चलाने के लिए विज्ञापनदाताओं को अपनी पहचान और लोकेशन भी बतानी आवश्यक होगी। फेसबुक का दावा है कि इससे चुनावों में विदेशी दखलंदाजी से बचा जा सकेगा।

हमारा अगला कदम भारत में होने वाले चुनाव है
फेसबुक की प्रोडक्ट मैनेजर ने ब्लॉग पोस्ट कर बताया, "फेसबुक-इंस्टाग्राम पर दिखाए जाने वाले राजनीतिक विज्ञापन को लेकर हम कई नए बदलाव करने जा रहे हैं। इससे पहले हमने यही बदलाव अमेरिका, ब्राजील और यूके के चुनावों में भी किए थे और अब हमारा अगला कदम भारत में होने वाले आम चुनाव है।" ब्लॉग पोस्ट में आगे की और लिखा है, "इस बदलाव का सीधा असर भारत में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के राजनीतिक विज्ञापनों पर भी होगा। 

विज्ञापनदाता को करना होगा वेरिफिकेशन
फेसबुक-इंस्टाग्राम पर राजनीतिक विज्ञापन दिखाने के लिए विज्ञापनदाता भारत सरकार की तरफ से जारी किसी भी आइडेंटिटी प्रूफ के जरिए अपनी पहचान और लोकेशन का वेरिफिकेशन करा सकते हैं। वेरिफिकेशन करने के लिये विज्ञापनदाता अपने मोबाइल फोन या कम्प्यूटर पर फेसबुक लॉग-इन कर अपनी पहचान और लोकेशन की जानकारी दे सकते हैं।

इस फ़ोन की असल कीमत 26 हजार रु, लेकिन कोई महज 4,299 रु में दे दें तो ?

Instagram ला रहा है सभी के लिए एक ख़ास फीचर, लेकिन महिलाएं तो हो जाएगी इसकी दीवानी

इस लिहाज से बेहद कीमती है यह काफी सस्ता फ़ोन, जी भरकर करेगा आपकी मदद