फेसबुक ने कोविड-19 टीकाकरण के लिए वैश्विक शुरू किया अभियान
फेसबुक ने कोविड-19 टीकाकरण के लिए वैश्विक शुरू किया अभियान
Share:

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अद्भुत पहल की है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि फेसबुक हमेशा वर्तमान स्थिति से अपडेट हो जाता है इसलिए यहाँ भी ऐसा ही हो रहा है। FAcebook के CEO ने घोषणा की है कि चल रहे कोविड-19 महामारी के बीच लोगों को टीका लगाने में मदद करने के लिए कंपनी एक वैश्विक अभियान शुरू करेगी। “हम पहले से ही आधिकारिक कोविड-19 जानकारी के लिए 2 अरब से अधिक लोगों से जुड़े हैं। 

अब कई देश सभी वयस्कों के लिए टीकाकरण की ओर बढ़ रहे हैं, हम टूल पर काम कर रहे हैं ताकि हर किसी के लिए भी इसका टीकाकरण आसान हो सके, ”जुकरबर्ग ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फेसबुक आगे पहल करने के लिए फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप तीनों प्रमुख प्लेटफॉर्म का उपयोग करेगा। यहाँ कंपनी की योजना क्या है। फेसबुक प्लेटफॉर्म पर एक नया टूल लॉन्च करने जा रहा है जो उपयोगकर्ताओं को दिखाएगा कि वे कब और कहाँ टीकाकरण करवाने जा सकते हैं। 

उपकरण उपयोगकर्ताओं को एक नियुक्ति करने के लिए एक लिंक भी प्रदान करेगा। उपकरण कोविड सूचना केंद्र में दिखाई देगा जो Facebook समाचार फ़ीड में दिखाई देगा। हालांकि यह उपकरण अभी अमेरिका के लिए सीमित है, फेसबुक का कहना है कि यह 71 विभिन्न भाषाओं में समर्थित होगा। अन्य देशों में इसका विस्तार करने की योजना है क्योंकि टीके अधिक व्यापक रूप से उपलब्ध हैं। भारत में, टीकाकरण 60 से ऊपर के सभी नागरिकों और 45 से ऊपर के लोगों के लिए उपलब्ध है, लेकिन यह कमोबेसिटी से पीड़ित है।

Today we're launching a global campaign to help bring 50 million people a step closer to getting Covid-19 vaccines. We'...

Posted by Mark Zuckerberg on Monday, 15 March 2021

प्रकाश जावड़ेकर ने महाराष्ट्र सरकार पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- राज्य में अबतक 56 फीसदी वैक्सीन...

खिलाड़ियों पर मेहरबान हुए हेमंत सोरेन, पदक विजेता के लिए करेंगे ये काम

कोरोना ने 84% अति धनी भारतीयों को किया प्रभावित: सर्वेक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -