Facebook स्मार्ट ग्लासेस होगा कई खासियतों से लैंस, जल्द हो सकता है लॉन्च
Facebook स्मार्ट ग्लासेस होगा कई खासियतों से लैंस, जल्द हो सकता है लॉन्च
Share:

दुनिया का लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप फेसबुक लंबे समय से स्मार्ट ग्लासेस पर काम कर रही है. इस खास तरह के ग्लासेस के निर्माण के लिए कंपनी ने रे बैन की स्वामित्व वाली कंपनी Luxottica के साथ साझेदारी की है. सूत्रों की मानें तो फेसबुक इन खास प्रकार के ग्लासेस को ग्राहकों के लिए 2023 से लेकर 2025 तक लॉन्च करेगा. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से  

आज Samsung Galaxy M30s स्मार्टफोन होगा पेश, किफायती कीमत में हो सकता है उपलब्ध

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फेसबुक ने इन स्मार्ट ग्लासेस को Orion का कोड नेम दिया है. यूजर्स स्मार्टफोन पर होने वाले सारे काम को इन ग्लासेस पर कर सकेंगे. उपभोक्ता इन ग्लासेस के माध्यम से बात कर सकेंगे. साथ ही, कंपनी इन ग्लासेस में छोटा डिस्प्ले देगी, जिसमें यूजर्स को मैसेज जैसी जानकारियां मिलेगी. इन ग्लासेस के अलावा फेसबुक ने आर्टिफिशियल वॉयस असिस्टेंट सिस्टम पर भी काम किया है. इस एआई सिस्टम को स्मार्ट ग्लासेस में दिया जा सकता है. इसके अलावा कंपनी एक रिंग डिवाइस पर बना रही है जिसमें यूजर्स अपनी जानकारी मोशन सेंसर के जरिए भर सकेंगे. फेसबुक ने इस गैजेट को Agios का कोड नेम दिया गया है.

Realme अपने इस बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन के लॉन्च की कर रहा तैयारी, जानिए अन्य खासियत

फेसबुक के 100 से ज्यादा कर्मचारी इस समय स्मार्ट ग्लासेस पर काम कर रहे हैं. वहीं फेसबुक ने लोगों को ध्यान में रखकर इन ग्लासेस के साइज में बदलाव किया है. लेकिन कंपनी ने अब तक साफ नहीं किया है कि इन स्मार्ट ग्लासेस को कब तक लॉन्च किया जाएगा. फेसबुक के अलावा माइक्रो सॉफ्ट और स्नैप चैट जैसी टेक कंपनियां पेश कर चुकी हैं. 2020 तक एपल भी स्मार्ट ग्लासेस पेश कर सकता है. बता दें कि Luxottica ने 2014 में गूगल के साथ पार्टनरशिप की थी, जिसके तहत गूगल ग्लास डिवाइस को बनाया गया था. अब कंपनी रे बैन के साथ जुड़ गई है.

अगर IRCTC से करना चाहते तत्काल टिकट बुक तो, इन बातों का रखे ख्याल

Jio Fiber और Airtel Xtream में से किस का प्लान है सबसे ज्यादा दमदार

इन कंपनीयों के Earphone बहुत कम कीमत और बेस्ट क्वालिटी के साथ है उपलब्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -