Facebook के नए फीचर के बाद नहीं हो पायेगी देर रात तक चैट

सोशल मीडिया और डिजिटल दुनिया के बढ़ते प्रभाव के बाद कई ऐसी घटनाएं होती रहती है जिनको लेकर माँ-बाप अपने बच्चों की बहुत ज्यादा फ़िक्र करते है, साइबर क्राइम होने वाले इस दौर में यह फ़िक्र जायज भी है, इसी फ़िक्र को ध्यान में रखते हुए फेसबुक ने अपने मैसेंजर में 'स्लीप मोड' लांच किया है, जिससे माता-पिता अपने बच्चों का खास ध्यान रख सकेंगे. 

मैसेंजर में लांच किए गए स्लीप मोड के अनुसार अब पेरेंट्स पहले से मैसेंजर में एक टाइम सेट कर सकेंगे जिसके बाद, तय समय के अनुसार ऐप्प 'स्लीप मोड' में चला जाएगा. स्लीप मोड में जाने के बाद मैसेंजर में किसी भी प्रकार के नोटिफिकेशन नहीं आएंगे, साथ कोई मैसेज न रिसीव होगा न भेजा जाएगा. साथ ही इस ऐप्प क्रिएटिव वीडियो जैसे फंक्शन भी स्लीप मोड में काम करना बंद कर देंगे. 

फेसबुक के उत्पाद प्रबंधक तरुन्या गोविंदराजन ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा 'कई पेरेंट्स ने इस फंक्शन के बारे में हमसे बात की थी जिसमें पेरेंट्स ने बताया था कि वो अपने बच्चों के लिए खास समय में फेसबुक पर नियंत्रण करवाना चाहते है, बस इसी चीज को ध्यान में रखते हुए हमने ये फंक्शन लांच किया है, जिसके बाद बच्चे अपनी पढ़ाई, होम वर्क, खाना आदि जरुरी चीजें समय-समय पर करते रहे.'

जानिए सबसे चर्चित स्मार्टफोन के बारे में

इन टिप्स से सुधारें अपनी फोटोग्राफी तकनीक को

49-इंच का स्मार्ट टीवी मात्र 29,999 रूपए में

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -