फेसबुक ने डेटा लीक मामले में भारत को दिया जवाब
फेसबुक ने डेटा लीक मामले में भारत को दिया जवाब
Share:

फेसबुक के दुनिया भर में बढ़ते विवाद के बाद अब फेसबुक ने भारत सरकार के द्वारा भेजे गए दूसरे नोटिस का जवाब दे दिया है, फेसबुक ने जवाब में भारत सरकार का आभार व्यक्त किया है. फेसबुक ने वादा किया है कि उसने भारत के नागरिकों की जरुरी जानकारी और पूरी डिटेल को सुरक्षित रखने के लिए कई कड़े कदम उठाये है साथ ही वेबसाइट में भी कई बदलाव किये है. 

संचार मंत्रालय के द्वारा ईमेल के जरिये भेजे गए नोटिस के जवाब में फेसबुक के प्रवक्ता ने लिखा है कि 'भारत में हाल ही में होने वाले चुनाव को लेकर फेसबुक ने काफी सुधार किया है. साथ ही हम इस बात के लिए सरकार को भरोसा दिलाते है कि चुनावों में किसी भी तरह से डेटा लीक के मामले में खलल नहीं पड़ेगा.' साथ ही प्रवक्ता ने आगे लिखा है कि जहाँ तक हम सोचते है हमने सभी जरुरी सवालों का जवाब आपको दे दिया है. 

सरकार ने मार्च के आखिर में फेसबुक को नोटिस भेजकर पूछा था कि क्या भारतीय मतदाताओं और यूज़र्स के डेटा का कैंब्रिज एनालिटिका या किसी और यूनिट ने इस्तेमाल किया. इसी तरह का नोटिस कैंब्रिज एनालिटिका को भी भेजा गया था. दोनों कंपनियों के पिछले जवाबों से संतुष्ट ना होने की वजह से सरकार ने पिछले महीने उन्हें नया नोटिस भेजा था. दोनों कंपनियों से अतिरिक्त सवालों पर 10 मई तक जवाब देने को कहा गया था.  इससे पहले इसी महीने कैंब्रिज एनालिटिका ने अब अपना व्यवसाय बंद कर दिया है. 

फेसबुक ने किया अब तक का सबसे बड़ा फेरबदल

बंद हो सकते है Xiaomi के स्मार्टफोन, यह है बड़ी वजह

तीन डिस्प्ले वाले फोल्डेबल डिवाइसेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -