लोकसभा चुनाव: फेसबुक का बड़ा कदम, अपने प्लेटफार्म से हटाए कांग्रेस के 687 पेज
लोकसभा चुनाव: फेसबुक का बड़ा कदम, अपने प्लेटफार्म से हटाए कांग्रेस के 687 पेज
Share:

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग के कुछ दिन पहले फेसबुक ने एक बड़ा कदम उठाते हुए देश के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस से संबंधित सभी पेज डिलीट करने का ऐलान किया है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार फेसबुक ने सोमवार को यह भी बताया है कि इसके साथ ही उसने पाकिस्तानी सैन्यकर्मियों से सम्बंधित 103 अकाउंट भी हटा दिए हैं.

सोमवार को सोशल मीडिया कंपनी ने अपने इस कदम के संबंध में जानकारी देते हुए कहा है कि 'अप्रमाणिक व्यवहार' के कारण देश की मुख्य विपक्षी पार्टी (कांग्रेस) से सम्बंधित पेजों को हटा दिया गया है. फेसबुक ने इसके साथ ही यह भी स्पष्ट किया है कि इन पेज को उनमें प्रकाशित सामग्री के स्थान पर उनके 'इनअथेंटिक बिहेवियर' यानी अप्रामाणिक जानकारी के कारण हटाया गया है.

आपको बता दें कि विश्व में सबसे अधिक फेसबुक यूजर भारत में हैं जिनकी तादाद लगभग 30 करोड़ है. फेसबुक ने कहा है कि उसने अपनी जांच में पाया है कि पहले लोगों ने फ़र्ज़ी अकाउंट्स बनाए और विभिन्न ग्रुप्स से जुड़कर अपनी बातों को फैलाया और लोगों के बीच संपर्क बढ़ाने का कार्य किया. फेसबुक ने कहा है कि उन फेसबुक पन्नों पर लोकल न्यूज के साथ ही अपने विरोधी दल जैसे कि पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा की आलोचना भी की जाती थी.

खबरें और भी:-

भोपाल से चुनाव लड़ने पर शिवराज ने कहा कुछ ऐसा

हिन्दू आतंकवाद पर पीएम मोदी ने राहुल को लपेटा, कहा - लोग जाग गए इसलिए वो भाग गए

लोकसभा चुनाव: बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, यहां जानें पूरी लिस्ट..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -