Facebook Pay : आसानी से भेज पाएंगे पैसे, PayTm से करना पड़ेगा चुनौतीयों का सामना
Facebook Pay : आसानी से भेज पाएंगे पैसे, PayTm से करना पड़ेगा चुनौतीयों का सामना
Share:

अमेरिका की दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी Facebook जल्द ही पेमेंट फीचर Facebook Pay लॉन्च करने की तैयारी में है. इसके जरिए यूजर्स Messenger, WhatsApp और Instagram से पैसे सेंड कर पाएंगे. इस सर्विस के तहत यूजर्स स्मार्टफोन पिन या बायोमेट्रिक्स जैसे सिक्योरिटी विकल्पों के जरिए पैसे भेज पाएंगे. कंपनी के CEO मार्क जकरबर्ग ने कहा कि इस साल की शुरुआत में कंपनी सभी प्लेटफॉर्म्स को एकजुट करने की योजना बना रही ती. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

हैकिंग से बचने के लिए फेसबुक ला रहा है अपना नया अपडेट

अपने बयान में Facebook ने कहा कि यह नई सर्विस पेमेंट होने के बाद यूजर की जानकारी जैसे पेमेंट मेथड, तारीख, बिलिंग और कॉन्टेक्ट डिटेल्स इक्ट्ठा करेगी. इस डाटा का इस्तेमाल यूजर्स को विज्ञापन दिखाने के लिए किया जाएगा.देखा जाए तो Facebook की विज्ञापन सर्विस पिछले काफी वर्षों से सुर्खियों में है. क्योंकि इस प्राइवेसी और यूजर डाटा को इस्तेमाल करने के लिए नापसंद भी किया गया है.Facebook Pay को इस हफ्ते से अमेरिका में Facebook और Messenger पर उपलब्ध करा दिया जाएगा. इसका इस्तेमाल डोनेशन, इन-गेम पर्चेज, इवेंट टिकट्स और पर्सन टू पर्सन पेमेंट्स के लिए किया जा सकेगा. Facebook Pay किसी भी ट्रांजेक्शन के लिए सिंगल सिस्टम उपलब्ध कराएगा. इससे यूजर्स का डाटा जैसे क्रेडिट कार्ड नंबर आदि सुरक्षित रहेंगे.

ग्राहकों के लिए सुनहरा मौका, ASUS 5z और 6z की कीमतों में आई भारी गिरावट

अगर बात करें Facebook Pay की तो Facebook की मार्केटप्लेस और कॉमर्स की वाइस प्रेसिडेंट Deborah Liu ने Messenger, WhatsApp और Instagram पर पेमेंट या डोनेशन जैसे काम यूनिफाइड Facebook Pay सिस्टम द्वारा ही मैनेज किए जाएंगे. इन्होंने आगे कहा कि लोगों डोनेट करने के लिए, शॉपिंग करने के लिए या फिर किसी को पैसे सेंड करने के लिए इस तरह की सर्विस का इस्तेमाल करते हैं. इसके अलावा WhatsApp भी जल्द ही UPI आधारित पेमेंट सर्विस लॉन्च करने की तैयारी में है. इसे लेकर भारत सरकार द्वारा से की गई सभी मांग कंपनी पूरी कर रही है.इस सर्विस के लॉन्च होने के बाद PayTm को तगड़ा झटका लग सकता है क्योंकि इसके यूजर्स 230 मिलियन है जो WhatsApp से काफी कम हैं.

वायु प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट का अहम आदेश, कहा- 'जापानी ईंधन तकनीक का आकलन करें'

BSNL : 2GB डेली डाटा, नही देखा होगा इतना सस्ता प्लान

अब आसान होगा अंदरूनी बिमारियों की पहचान करना, AI 2D से 3D में बदल जाएगी दुनिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -