लॉकडाउन के बीच 'बीइंग उत्तराखंडी' की नई पहल
लॉकडाउन के बीच 'बीइंग उत्तराखंडी' की नई पहल
Share:

उत्तराखंड के प्रसिद्ध फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल ने लॉकडाउन के दौरान प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों की प्रसिद्ध हस्तियों से ऑनलाइन वार्ता की एक नई पहल शुरू की है। इसका मकसद है कि उत्तराखंड के लोग आदर्श स्थापित करने वाली हस्तियां और उनके योगदान के बारे में जान पाएं। फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल 'बीइंग उत्तराखंडी' ने अब तक साहित्य, संस्कृति, लोकरस, राजनीति, समाजसेवा और सिने जगत के कई लोगों को अपने पेज और चैनल के माध्यम से लाइव किया है। पेज पर लाइव होने वाले लोगों में एसिड अटैक, महिला अधिकारों, टीवी पर अश्लील टिप्पणियों  और बाल शोषण जैसे विषयों पर काम करने वाली संत जेवियर कॉलेज की प्रोफेसर डॉ. प्रतिभा नैथानी भी शामिल हैं। उनके साथ ही समाज सेवा के क्षेत्र में हमेशा सक्रिय रहने वाले संजय शर्मा दरमोडा और बछेड़ी, राजनीति और उद्योग जगत से संबंध रखने वाले मोहन काला, दो बार विधायक रह चुकीं आशा नौटियाल भी उनके पेज के माध्यम से लाइव होकर उत्तराखंड की जनता से रूबरू हो चुकी हैं। 

वहीं 'बीइंग उत्तराखंडी' के माध्यम से 'कश्मीर: यही सच है' जैसी कहानी संग्रह लिखने वाली डॉ.आशा दायमा और लोक संस्कृति की परख रखने वाले डॉ शैलेंद्र मैथानी भी लोगों से जुड़ चुके हैं। इस पेज ने जनता को गीतकार ओम बढ़ानी और किशन महिपाल, कवि ओमप्रकाश, सुंदिराल जी, उपासना सेमवाल, धमेंद्र नेगी आदि जैसे लोगों के जीवन के कई पहलुओं को जानने समझने का मौका दिया है। छात्रों से संबंधित विषयों और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करवाने वाले सुभाष जैन और सिनेमा जगत के मशहूर अभिनेता सुधीर पांडेय जी ने भी इस पेज पर कई विषयों पर परिचर्चा की है। पेज के इस समय चार व्यवस्थापक संचालित करते हैं। 

पेज के व्यवस्थापक रजनीश अग्निहोत्री बताते है की उत्तरखंड की संस्कृति, साहित्य, दर्शन, राजनीति आदि विषयों पर समसामयिक चर्चा से अगर लोग कुछ सीख पाएं तो यही हमारा उद्देश्य है।  दूसरे व्यवस्थापक डॉ. मनीश सेमवाल बहुत ही सहज और सीधे तरीके से पेज पर लाइव के दौरान अतिथियों से प्रश्न पूछते हैं और लाइव देख रहे लोगों और अतिथियों के बीच जुड़ने की कोशिश करते दिखते हैं। वहीं, उत्तरखंड साहित्य में बड़ी पैठ रखने वाले मदन डुकलान भी पेज के व्यवस्थापकों में से एक हैं और उत्तरखंड के विषयों पर मजाकिया, लेकिन गंभीर कॉमेडी वीडियो बनाने वालीं राखी धनै भी लोगों के बीच काफी प्रसिद्ध हैं। टीम का कहना है की आगे भी पेज पर उत्तरखंड की महान हस्तियां आती रहेंगी। आने वाले दिनों में गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी सहित कई लोग पेज पर लाइव वार्ता के लिए शामिल होंगे।

Maruti Suzuki : इन कारों पर कंपनी ग्राहकों को दे रही बंपर डिस्काउंट

दो साल बाद श्रीनगर में एनकाउंटर, दो आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक जवान घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -