Facebook दे रहा है फ्री Wifi की सौगात

Facebook दे रहा है फ्री Wifi की सौगात

फेसबुक के बारे में कौन नहीं जानता है, आज फेसबुक ने शहरों ही नहीं बल्कि गांवों में भी अपना नया और सबसे ऊँचा मुकाम बना लिया है. जी हाँ, फेसबुक एक सोशल नेटवर्किंग साइट है जिसके बारे में हम सभी बखूबी जानते है. फेसबुक एक ऐसी जगह है जहाँ हम एक-दूसरे से आसानी से जुड़े हुए रहते है. फेसबुक के द्वारा ना जाने कितनी नई सर्विसेज दी गई है लेकिन अब फेसबुक फिर से एक नई स्कीम लेकर सामने आया है. बताया जा रहा है कि अब फेसबुक एक प्रोजेक्ट के तहत फ्री वाई-फ़ाई देने की तैयारी कर रहा है और फेसबुक ने अपने इस नए प्रोजेक्ट का नाम "इंटेरनेट डॉट ओआरजी" रखा है.

लेकिन हम आपको यह भी बता दे कि इस योजना में फ्री वाई-फाई से एडवरटाइजमेंट और वीडियोज का आनंद आप नही उठा पाएंगे. फेसबुक के अनुसार यह सामने आया है कि फ्री वाई-फ़ाई इंटरनेट लेज़र बैंडविड्थ से काम करेगा और इसके साथ ही फ्री वाई-फ़ाई ड्रोन्स और एरियल्स के द्वारा चलाया जाना है. साथ ही आपको इस बारे में भी जानकारी दे दे कि यह फ्री वाई-फ़ाई सब्सिडी पर आधारित होगा.

फेसबुक ओर ग्लोबल एक्सेस के वाइस प्रेसिडेंट केविन मार्टिन ने बताया है कि फेसबुक "इंटरनेट डॉट ओआरजी" के अलावा "नेट न्यूट्रेलिटी" को भी सपोर्ट करता है. जबकि इससे कुछ समय पहले ही यह खबर सुनने में आई थी कि फेसबुक भारत से इस प्रोजेक्ट को वापस ले रही है,लेकिन यह खबर सही साबित नहीं हुई है. यह भी कहा जा रहा है कि इस विषय में फेसबुक ने अपने टेलीकॉम ऑपरेटर्स से भी बात करना शुरू कर दिया है.