Facebook ने Blood donate करने के लिए लांच किया यह नया फीचर

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट के रूप में शुमार हो चुकी फेसबुक हमेशा अपने नए फीचर्स के लिए भी पहचानी जाती है. फेसबुक हमेशा अपने यूज़र्स का ध्यान रखते हुए नए नए फीचर्स लांच करती रहती है. जिनका यूज़र्स द्वारा भी ज्यादा ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. ऐसे में हाल में फेसबुक के बारे में एक नयी जानकारी मिली है जिसमे बताया गया है कि फेसबुक ने एक ऐसा फीचर्स लांच किया है. जिसके द्वारा ब्लोड्ड डोनेट करना और भी आसान हो जायेगा. इस नए फीचर्स के द्वारा ख़ून की जरूरत पड़ने पर व्यक्ति या संस्थान जैसे हॉस्पिटल और ब्लड बैंक डोनर से संपर्क कर पाएंगे.

फेसबुक द्वारा लांच किया गया यह फीचर ज्यादा से ज्यादा ब्लड डोनेट को बढ़ावा देने के लिए लाया गया है. जिसमे यूज़र्स ब्लोड्ड डोनेट करने के साथ जरूरत पड़ने पर ब्लड डोनेशन के लिए संस्थाओ से संपर्क भी कर सकते है. इस फ़ीचर को काम में लाने के लिए फेसबुक ने नॉन-प्रॉफ़िट ऑर्गनाइज़ेशन, हेल्थ इंडस्ट्री एक्सपर्ट और डोनर के साथ काम किया है.

बता दे कि फेसबुक दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट है. जिसका इस्तेमाल मुख्य तौर पर मैसेंजिंग के रूप में किया जाता है. वही समय समय पर इसमें नए नए फीचर्स जोड़े गए है. जिसमे पोस्ट शेयर करने के साथ आप चेटिंग, वॉइस कालिंग और वीडियो कालिंग भी कर सकते है. ऐसे में अब यह एक और नया फीचर लेकर आयी है. जिससे रक्तदान तथा इससे संबंधी जानकारी मिलेगी. 

Lenovo K8 स्मार्टफोन इन फीचर्स के साथ हुआ लांच

Twitter पर कर सकेंगे अब 280 करैक्टर वाले ट्वीट

चीन में Whatsapp हुआ ब्लॉक, नहीं कर पाएंगे अब इस्तेमाल

फेसबुक पर फेक न्यूज़ को लेकर बराक ओबामा ने जकरबर्ग को पहले ही किया था सचेत

फेक न्यूज पर रोक लगाने के लिए Facebook ने शुरू की यह खास मुहिम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -