आज बंद हो जाएगा फेसबुक का यह कमाल का एप, जाने इसके बारे में

दुनिया की दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक की फोटो-शेयरिंग ऐप 'Moments' आज से बंद हो जाएगी. जानकारी के लिए बता दें कि इसे आज कभी भी पेश किया जा सकता है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फेसबुक ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस ऐप के पास पर्याप्त यूजर्स नहीं होने की वजह से इसे बंद करने का फैसला लिया गया है और यह ऐप 25 फरवरी को बंद कर दिया जाएगा. 

इस एप के बंद होने को लेकर इसके बारे में डायरेक्टर ऑफ प्रोडक्ट मैनेजमेंट रुषभ दोशी ने जानकारी देते हुए बताया है कि हम मोमेंट्स ऐप के लिए सपोर्ट बंद करने जा रहे हैं और जिसे हमने लोगों के लिए अपनी फोटोज को सेव करने के लिए लॉन्च किया था. लेकिन अब यह बंद हो जाएगा. आगे उन्होंने इसे लेकर कहा कि 'हमें पता है कि यूज़र्स जो फोटोज शेयर करते हैं, वे उनके लिए बहुत अहमियत रखती हैं, इसलिए हम फेसबुक ऐप में 'Memories' सेव करना जारी रखेंगे. मतलब कि एप बंद होने के बाद भी आपको किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं होगा. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, इसे साल 2015 में फेसबुक ने Moments ऐप को लॉन्च किया था. मोबाइल ऐनालिटिक्स फर्म सेंसर टावर की एक रिपोर्ट की माने तो लॉन्च होने के बाद इस ऐप को 8.7 करोड़ iOS और ऐंड्रॉयड यूज़र्स ने डाउनलोड किया गया था. जबकि इसके बाद जून 2016 में इस ऐप के 1.07 करोड़ डाउनलोड्स थे, लेकिन पिछले साल दिसंबर में यह घटकर करीब 150,000 ही रह गए. इससे कंपनी को एक बड़ा नुकसान झेलना पड़ा और आज हालत यह है कि यह बंद हो रहा है. 

MWC 2019 : दिग्गज स्मार्टफोन की लॉन्चिंग के साथ इवेंट शुरू, इन मुद्दों पर होगी गंभीर चर्चा

MWC 2019 : अब Nokia 1 Plus और Nokia 210 ने भी दी दस्तक, इन खूबियों से हैं लैस

MWC 2019 : Nokia 9 PureView के साथ ही पेश हुए Nokia 3.2 और Nokia 4.2, जानिए खासियत

MWC 2019 : LG ने भी किया धमाका, उतार दिए ये 2 दमदार स्मार्टफोन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -