facebook messenger पर मंडराया खतरा, बग ने निकाल दी हवा

facebook messenger पर मंडराया खतरा, बग ने निकाल दी हवा

दोस्तों, आज के समय में एक के बाद एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बैग की शिकार हुए जा रहे हैं. पिछले कुछ दिनों में ट्विटर, whatsapp और फिर फेसबुक जैसे दिगज एप्स को बग ने अपनी पकड़मे लिया है, जहां यूजर्स को भी इससे कई समस्याओं का सामना करना पड़ा है. इसी क्रम में अब फेसबुक मैसेंजर उसकी चपेट में आया है. आइए जाने इसके बारे में...

अगर आप फेसबुक मैसेंजर का इस्तेमाल करते है तो आपको सावधान रहने की फ़िलहाल काफी जरुरत है. बता दें कि इस एप में एक बग पाया गया है जो यूजर के डाटा को एक्सेस करने में सक्षम है और इस बग के चलते वेबसाइट्स यूजर का डाटा एक्सेस कर सकती है. प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार यह बग फेसबुक द्वारा फिक्स कर दिया गया है. जहां अभी यूजर्स को कुछ समस्या नहीं होगी. इस बग के बारे में जानकारी देते हुए साइबर सिक्यॉरिटी फर्म Imperva ने बताया कि इस बग के चलते यूजर्स का पर्सनल डेटा और चैट्स सेफ नहीं थे, लेकिन फिक्स होने के बाद ऐसा कुछ नहीं होगा.

बग से जुड़ी जानकारी देते हुए फर्म ने लिखा कि जब करेंट यूजर किसी खास यूजर के कॉन्टैक्ट में नहीं रहता है तो आईफ्रेम काउंट तीन पर पहुंच जाता है और ऐसी स्थिति में फिर कुछ मिलीसेकेंड्स के लिए हमेशा वह नीचे जाता है. अतः इसकी मदद से कोई भी अटैकर फुल और इंपटी स्टेट्स में अंतर कर सकता है. इसकी मदद से कोई अन्य रिमोटली चेक कर सकता था कि यूजर किसके साथ चैटिंग करता रहा है या कभी चैटिंग की है. फ़िलहाल आप इससे सतर्क रहें. 

 

 

tesla ला रही गजब की टेक्नोलॉजी, आप सो जाएंगे तब भी सही स्थान पर पहुंचा देगी कार

Asus OMG Days Sale : 14 मार्च तक चलेगी सेल, फोन पर मिल रहा 6 हजार रु तक का डिस्काउंट

Amazon Quiz Today : यह मौजूद है जवाब, इन 5 सवालों के सहारे जीतें 5 हजार रु

Paytm Holi 2019 offer : एक छोटी सी कोशिश और पाएं 4000 रु कैशबैक