फेसबुक ने भारत में लांच किया यह नया फीचर्स
फेसबुक ने भारत में लांच किया यह नया फीचर्स
Share:

दुनिया की सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग साइट्स फेसबुक ने हाल ही में अपना नया फीचर लांच किया है, जिसे भारत में सभी फेसबुक यूज़र्स इस्तेमाल कर सकेंगे. सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक ने अपने लाइव वीडियो फीचर को भारत में हर यूजर को उपलब्ध करा दिया है. यह फीचर अब IOS और एंड्रॉयड एप्प के पर उपलब्ध है. बता दे कि लाइव वीडियो फीचर पहले सभी फेसबुक पेज और चुनिंदा देशों के यूजर्स के लिए उपलब्ध था.

इस फीचर्स के तहत लाइव विडियो देख सकेंगे. इस फ़ीचर को फेसबुक एप्प को खोलते ही देख पाएंगे. स्टेटस बॉक्स के ठीक नीचे इसका आइकन बना हुआ है, फोटो और चेक इन ऑप्शन के ठीक बगल में आईओएस यूज़र को व्हाट्स ऑन माइंड बॉक्स पर क्लिक करना होगा. इसके बाद आपको अगले स्क्रीन के निचले हिस्से में लाइव वीडियो का विकल्प नज़र आएगा.

इस फीचर्स के आने से फेसबुक अब और नयी तकनिकी पर आधारित हो गया है. लाइव वीडियो की मदद से यूजर फेसबुक पर दूसरे यूजर के लिए लाइव वीडियो फीड ब्रॉडकास्ट कर सकते हैं. यह फीचर्स सभी यूज़र्स के लिए उपलब्ध है, जिसके तहत सभी इसका इस्तेमाल कर सकते है. 

हालांकि अभी इस फीचर्स के आने की वजह से टाइम लाइन पर आने वाले दिनों में लाइव वीडियो की भरमार रहेगी. जिससे आपको थोड़ी परेशानी भी हो सकती है. इसी के साथ अब फेसबुक पर यूजर को चार घंटे तक का लाइव वीडियो पोस्ट करने की इज़ाजत है. याद रहे कि हाल तक यह सीमा 2 घंटे की थी.

फेसबुक मैसेंजर में आया यह नया फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -