सोशल मिडिया के इस एप को मिला डार्क मोड का सपोर्ट, ऐसे करें एक्टिवेट
सोशल मिडिया के इस एप को मिला डार्क मोड का सपोर्ट, ऐसे करें एक्टिवेट
Share:

सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने अपने लाइट वर्जन के एंड्रॉयड उपभोक्ता  के लिए डार्क मोड पेश किया है। इसके अलावा कंपनी जल्द इस फीचर को आईओएस उपभोक्ता के लिए पेश करेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डार्क मोड की जानकारी टेक्नोलॉजी साइट एंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट से मिली है। फिलहाल , अब तक मुख्य फेसबुक एप को डार्क मोड का सपोर्ट नहीं मिला है। वहीं, इससे पहले व्हाट्सएप ने एंड्रॉयड बीटा वर्जन के लिए डार्क मोड जारी किया था। डार्क मोड का उपयोग करने के लिए उपभोक्ता को सबसे पहले फेसबुक लाइट का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करना होगा। इसके साथ ही डाउनलोडिंग पूरी होने के बाद लॉग-इन कर सेटिंग में जाना होगा और डार्क मोड के विकल्प को ऑन करना पड़ेगा। इसके बाद फेसबुक लाइट का इंटरफेस पूरी तरह से ब्लैक हो जाएगा। इस ही तरह से उपभोक्ता इस फीचर को ऑफ भी कर सकते हैं। वहीं, कंपनी फरवरी के आखिर तक इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए जारी करेगी।
 
Whatsapp ने जारी किया डार्क मोड
व्हाट्सएप ने जनवरी में एंड्रॉयड बीटा वर्जन के यूजर्स के लिए डार्क मोड लॉन्च किया था। इस फीचर के एक्टिवेट होने के बाद व्हाट्सएप का बैकग्राउंड का रंग पूरी तरह डार्क ग्रीन हो सकता है । वहीं, उपभोक्ता इस फीचर को थीम सेक्शन में जाकर एक्टिवेट कर सकेंगे। फिलहाल , व्हाट्सएप ने अब तक इस फीचर की स्टेबल वर्जन पर लॉन्चिंग को लेकर आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है।

व्हाट्सएप का डार्क मोड 
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि व्हाट्सएप का डार्क मोड एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.20.13 पर उपलब्ध है। एंड्रॉयड उपभोक्ता को डार्क मोड उपयोग करने के लिए बीटा वर्जन को अपडेट करना होगा। वहीं, हम इस खबर में दो तरीकों के बारे में बताएंगे, जिससे उपभोक्ता डार्क मोड का उपयोग कर सकेंगे।

व्हाट्सएप का डार्क मोड कैसे करें उपयोग 
पहले तरीके की बात करें तो आप व्हाट्सएप बीटा वर्जन 2.20.13 के एपीके फाइल (APK) को इंटरनेट से डाउनलोड कर सकते है। परन्तु यह तरीका सुरक्षित नहीं है। वहीं, दूसरी तरफ आप गूगल प्ले के बीटा टेस्टर कार्यक्रम के साथ जुड़कर इस फीचर का उपयोग कर पाएंगे।

शानदार कीमत के साथ भारत में लॉन्च हुआ Samsung Galaxy M31

वॉटरड्रॉप नॉच के साथ भारत में लॉन्च हुआ यह स्मार्टफोन

भारत में जल्द पेश होने वाला है WhatsApp Pay , NPCI से मिली हरी झंडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -