​फेसबुक के इस ऐप का उपयोग करने वालो को मिलेगा पैसा
​फेसबुक के इस ऐप का उपयोग करने वालो को मिलेगा पैसा
Share:

अब एक ऐसा एप दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया साइट Facebook ने लॉन्च किया है जिसके जरिए वह अपने यूजर्स को पैसे देगी. पैसे के बदले लोगों को फेसबुक के साथ अपनी जानकारी शेयर करनी होगी, हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले भी फेसबुक ने इसी तरह के दो एप लॉन्च किए थे. लेकिन यूजर्स की निजता को लेकर उठ रहे सवाल और आलोचना के बाद दोनों ऐप्स को बंद कर दिया गया.

सैमसंग का ये टीवी है बहुत विशाल, कीमत उड़ा देगी होश

अपने इस नए एप का नाम फेसबुक ने स्टडी (Study) रखा है जिसे गूगल प्ले-स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है, हालांकि अभी तक यह साफ नहीं है कि इस एप को आईएस के लिए लॉन्च किया जाएगा या नहीं. इस एप के जरिए यूजर्स की गतिविधियों पर नजर रखेगा. उदाहरण के तौर पर इस एप के जरिए फेसबुक यह पता करेगा कि आप कौन-कौन से अन्य एप इस्तेमाल करते हैं और किस एप पर क्या करते हैं. साथ ही फेसबुक यह भी पता करेगा कि आप किस एप पर कितना समय बिताते हैं. जो कंपनी के लिए डेटा जमा करने मे मदद करेगा

एयरटेल का ये प्लान है जबरदस्त, मिलेगी कई सुविधाएं

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि प्राइवेसी के सवाल फेसबुक ने कहा है कि यह एप किसी यूजर के अकाउंट और पासवर्ड की जानकारी एकट्ठा नहीं करेगा. साथ ही यह एप यूजर को समय-समय पर इसकी जानकारी देता रहेगा कि आपका डाटा इकट्ठा किया जा र हा है. हालांकि फेसबुक ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि इस ऐप के जरिए लोगों को कंपनी कितने पैसे देगी. पिछले साल फेसबुक के मार्केट रिसर्च एप 'रिसर्च' को उस शिकायत के बाद बंद कर दिया गया था जिसमें दावा किया गया था कि इस ऐप का इस्तेमाल बच्चे सबसे ज्यादा कर रहे हैं और यह एप एपल की गाइडलाइन्स को फॉलो नहीं करता है. प्राइवेसी की वजह से ही इसी तरह फेसबुक के एक और ट्रैकिंग एप Onavo Protect को भी बंद कर दिया गया था.

वनप्लस 7 प्रो या वनप्लस 7 कौन है लुक में बेहतर

जानिए किन स्मार्टफोन को मिलेगा Android Q अपडेट

Huawei 5G Mate X की लॉन्च डेट आगे बढ़ी, ये है महीना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -