Facebook : इन आधुनिक डिवाइसेज को किया लॉन्च, टीवी से कर सकते है वीडियों कॉलिंग
Facebook : इन आधुनिक डिवाइसेज को किया लॉन्च, टीवी से कर सकते है वीडियों कॉलिंग
Share:

अपने तीन नए Portal डिवाइसेज Facebook ने लॉन्च कर दिया है. इन तीनों ही डिवाइसेज में वॉट्सऐप वीडियो कॉलिंग, अमेजन एलेक्सा, प्राइम वीडियो जैसे फीचर्स का लाभ लिया जा सकेगा. Facebook ने पिछले साल अक्टूबर में अपने Portal और Portal+ स्मार्ट कैमरा डिवाइस को लॉन्च किया था. इस बार सोशल मीडिया कंपनी ने अपने डिवाइसेज बेड रूम के साथ-साथ लीविंग रूम में इस्तेमाल किए जाने के लिए लॉन्च किया है. इन तीनों डिवाइसेज में Portal और Portal Mini पिछले साल लॉन्च हुए डिवासेज के अगले मॉडल्स हैं, जबकि Facebook TV डिवाइस को पहली बार इंट्रोड्यूस किया गया है. Facebook TV डिवाइस के जरिए आप अपने स्मार्ट टीवी से वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Smartphone की बैटरी बताएंगी आपका मूड, जानिए पूरी डिटेल्स

अगर बात करें Facebook Portal डिवाइस की तो इसमें 10 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। इसकी कीमत $179 (लगभग Rs 12,750) रखी गई है. वहीं, Portal Mini को $129 (लगभग Rs 9,200) की कीमत में लॉन्च किया गया है. Facebook Portal TV डिवाइस की बात करें तो इसमें आप अपने स्मार्ट टीवी के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं. इसकी कीमत $149 (लगभग Rs 10,600) रखी गई है. वही ये अडेप्टिव डिस्प्ले फीचर के साथ आते हैं जो कमरे के ब्राइटनेस और कलर के मुताबिक डिस्प्ले को अडजस्ट करते हैं. ये डिवाइसेज आर्टिफिशयल इंटेलिजेंस से लैस स्मार्ट कैमरा दिया गया है जो ऑटोमैटिकल पैन और जूम कर सकता है. आप जैसे-जैसे मूव करेंगे, इसका कैमरा आपके मूवमेंट के हिसाब से मूव कर सकता है. इसके अलावा इसमें वीडियो कॉलिंग की फैसिलिटी भी दी गई है. इन दोनों ही डिवासेज में स्मार्ट साउंड फीचर्स भी दिए गए हैं. Portal Mini में 8 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है, जो कि Portal के 10 इंच वाले डिस्प्ले से छोटी है.

अगर अपनी Whatsapp प्रोफाइल में दिखना चाहते है बेस्ट तो, इस सेटिंग को करें फॉलो

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Facebook Portal TV स्मार्ट टीवी में लगने वाला फायर स्टीक डिवाइस है, जिसमें वीडियो कॉलिंग के लिए कैमरा दिया गया है. इस डिवाइस के जरिए आप अपने स्मार्ट टीवी से वीडियो कॉलिंग का भी आनंद ले सकेंगे. ये तीनों ही Portal डिवाइसेज फिलहास अमेरिका, यूके, कनाडा, फ्रांस, इटली, स्पेन, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है. Facebook Portal और Portal Mini को 15 अक्टूबर से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. साथ ही, Facebook Portal TV को 5 नवंबर से सेल के लिए उपलब्ध कराए जाने वाला है.

Amazon Alexa की स्मार्टनेस के आप भी हो जाएंगे कायल, हिंदी में दे सकेंगे कमांड

Facebook स्मार्ट ग्लासेस होगा कई खासियतों से लैंस, जल्द हो सकता है लॉन्च

आज Samsung Galaxy M30s स्मार्टफोन होगा पेश, किफायती कीमत में हो सकता है उपलब्ध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -