Facebook ने नया Venue एप किया लॉन्च

Facebook ने नया Venue एप किया लॉन्च

दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक (Facebook) ने लंबे समय से चर्चा में बने Venue एप को लॉन्च कर दिया है। एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स इस एप के जरिए किसी भी इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग से जुड़ सकेंगे। साथ ही यूजर्स अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे पाएंगे। हालांकि, अभी तक इस एप को भारत समेत अन्य देशों में पेश नहीं किया गया है। आपको बता दें कि इस एप को कंपनी की NPE टीम ने तैयार किया है। तो आइए जानते हैं वेन्यू एप के बारे में विस्तार से. 

फेसबुक के लेटेस्ट एप की टेस्टिंग NASCAR's Food City द्वारा आयोजित की गई सुपरमार्केट हीरोज 500 रेस में की जाएगी। वहीं, भविष्य में NASCAR की होने वाले रेस की लाइव स्ट्रीम के लिए वेन्यू एप का ही इस्तेमाल होगा। खास बात यह है कि इन लाइव इवेंट में फॉक्स स्पोर्टस के रिपोर्टर एलन कैवन्ना और एनएएससीएआर ड्राइवर लैंडन कैसिल शामिल होंगे। एनएएससीएआर एसवीपी और मुख्य डिजिटल अधिकारी टिम क्लार्क का कहना है कि दुनियाभर के रेस प्रेमी और प्रशंसक फेसबुक के नए एप वेन्यू के जरिए घर बैठे आराम से रेस का मजा ले सकेंगे। 

साथ ही उनका डाटा भी पूरी तरह से सुरक्षित रहेगा। वहीं, दूसरी तरफ फेसबुक का नया वेन्यू एप ट्विटर की लाइव स्ट्रीमिंग सेवा को कड़ी टक्कर देगा।फेसबुक ने इससे पहले लॉकडाउन को ध्यान में रखकर वीडियो कॉलिंग एप CatchUp को लॉन्च किया था। इस एप के जरिए एक बार में 8 यूजर्स ग्रुप में वीडियो कॉल कर सकते हैं। फिलहाल, अमेरिका में इस एप की टेस्टिंग चल रही है।

Vodafone का शानदार रिचार्ज प्लान की जानिये कीमत

Nokia ने लांच किये यह स्मार्टफोन्स

Xiaomi ने धूप से चार्ज होने वाला पावर बैंक किया लॉन्च