फेसबुक ने पेश किया, ये शानदार फीचर
फेसबुक ने पेश किया, ये शानदार फीचर
Share:

सार्वजनिक रूप से अपने प्लेटफॉर्म पर लोगों की जानकारी को आसानी से व्यवस्थित करने के लिए फेसबुक अपना 'व्यू एज पब्लिक' फीचर दोबारा ला रहा है. फेसबुक ने पिछले साल सुरक्षा संबंधी दोष के कारण इसे हटा दिया था. यूजर इस फीचर की मदद से अपनी प्रोफाइल को ऐसे यूजर्स की नजर से देख सकेंगे जो प्लेटफॉर्म पर उनके फ्रेंड नहीं हैं. कंपनी की और से दी गई ये सुविधा बहुत खास है.

क्या OnePlus के इस स्मार्टफोन से Samsung Galaxy S10+ ले पाएंगा टक्कर

हाल ही सामने आई द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, यह तय करने में यूजर्स को भी सहायता मिलेगी कि उनकी प्रोफाइल में उनकी कौन सी जानकारी सार्वजनिक रखनी चाहिए और कौन सी जानकारी निजी रखनी चाहिए. फेसबुक ने मंगलवार को एक ट्वीट कर कहा, 'आज हम लोगों को फेसबुक पर उनकी प्रोफाइल गैर-फ्रेंड्स को दिखाने के लिए सिर्फ दो चरणों में व्यवस्थित करना आसान कर रहे हैं. हम 'व्यू एज पब्लिक' फीचर को वापस ला रहे हैं और हम सीधे प्रोफाइल पर 'एडिट पब्लिक डिटेल्स' बटन जोड़ रहे हैं.'

बच्चों की परवरिश के लिए ये ऐप करेगा मदद

एक सुरक्षा खामी के कारण फेसबुक ने पिछले साल सितंबर में यह फीचर हटा दिया था जिसकी सहायता से एक हैकर इस फीचर की सहायता से लगभग पांच करोड़ अकाउंट्स के टोकन चुरा लिए थे. चोरी किए गए टोकनों की सहायता से हैकर्स आकाउंट्स में जा सकते थे. इस खामी के कारण फेसबुक को लगभग नौ करोड़ यूजर्स को उनके अकाउंट्स में लॉग बैक कराना पड़ा था जिससे वे यह सुनिश्चित कर सकें कि वे सुरक्षित हैं. कंपनी ने कहा, 'हमने सुरक्षा की समीक्षा कर ली है और 'व्यू एज' फीचर के नए वर्जन को लागू कर रहे हैं जो लोगों को यह दिखाएगा कि उनकी प्रोफाइल उन लोगों को कैसी दिखती है जो फेसबुक पर उनके फ्रेंड्स नहीं हैं.' इस फीचर मे मिलने वाली सारी सुविधा कंपनी के बयान से साफ हो जाती है.

Maruti suzuki scross में लॉन्च के बाद, मिलेगी ये सुविधा

ये ट्रेनिंग और थ्योरी TikTok पर बना देगी रातो-रात स्टार

फेसबुक लाइव स्ट्रीमिंग को लेकर सामने आया ये लेटेस्ट अपडेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -