फेसबुक ने प्राइवेसी पॉलिसी में किया बड़ा बदलाव
फेसबुक ने प्राइवेसी पॉलिसी में किया बड़ा बदलाव
Share:

फेसबुक का डाटा लीक मामला फिलहाल सुर्ख़ियों का विषय बना हुआ है. इसी बीच खबर आ रही है कि फेसबुक ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी में कुछ बदलाव किया है. ये बदलाव तब किये गए है जब पिछले दिनों फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने डाटा लीक पर माफी मांगते हुए अपने प्लेटफार्म में बड़े बदलाव करने की घोषणा की थी. नए बदलावों की जानकारी जुकरबर्ग ने अपने एक फेसबुक पोसर के जरिए दी. नए बदलाव के रूप में अब आप फेसबुक ऐप में एक ही जगह से कई सिक्योरिटी और प्राइवेसी सेटिंग्स को अपने मन मुताबिक़ चेंज कर सकते है. नए अपडेट के बाद आपको फेसबुक ऐप पर एक प्राइवेसी शॉर्टकट बटन मिलेगा.

इसके अलावा नए अपडेट में आप उन अनचाहे विज्ञापनों को भी अपने हिसाब से कंट्रोल कर सकेंगे जो आपके सर्च और पसंद के आधार पर दिखाए जाते हैं. जुकरबर्ग ने अपने पोस्ट में लिखा, 'आप में से कई सारे लोग पूछ रहे हैं कि हम जो जानकारी फेसबुक पर शेयर कर रहे हैं उसे कैसे कंट्रोल करें और उसे कैसे हटाएं. हमने हाल ही में आपकी सभी प्राइवेसी और सेटिंग्स को एक जगह कर दिया है और इसे हमने Privacy Shortcuts नाम दिया है. यहां से आप आसानी से अपनी प्राइवेसी अपने मन-मुताबिक बदल सकते हैं. साथ ही ऐप सेटिंग्स में जाकर आप जिस ऐप को चाहें रिमूव कर सकते हैं.'

गौरतलब है कि इससे पहले मार्क जुकरबर्ग ने डाटा लीक मामले पर ब्रिटेन के सभी अखबारों में पूरे पन्ने का विज्ञापन निकलवा कर माफी मांगी थी. विज्ञापन में ज़करबर्ग ने लिखा, आपकी जानकारी को संभाल कर रखना हमारी जिम्मेदारी है, अगर हम उस जिम्मेदारी को नहीं निभा पाते हैं तो हम आपकी सेवा के लायक नहीं हैं.

 

गूगल स्ट्रीट व्यू सर्विस को केंद्र सरकार ने अपनाने से किया मना

तीन कैमरों के साथ लांच हुए फ़ोन की दुनिया में है धूम

लीक हुई इस फेमस स्मार्टफोन की तस्वीर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -