Facebook ने कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए निकला Campus फीचर
Facebook ने कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए निकला Campus फीचर
Share:

सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक की जब शुरुआत हुई थी तो ये कॉलेज कैंपस से ही हुई थी. मार्क जकरबर्ग तब हार्वर्ड में पढ़ते थे और कॉलेज के ही कमरे से उन्होंने इसकी शुरुआत की थी.अब फेसबुक Campus नाम के एक फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक Campus नाम के इस फीचर का ऐक्सेस सिर्फ कॉलेज स्टूडेंट्स को ही मिलेगा. यहां लॉग इन करने के लिए कॉलेज ID Card की जरूरत होगी.हॉन्ग कॉन्ग बेस्ड हैकर Jane Manchun Wong ने फेसबुक के आने वाले इस फीचर के बारे में सबसे पहले ट्वीट किया है. 

आम तौर पर जेन ऐप्स और साइट के फीचर्स रिलीज होने से पहले फीचर्स के बारे में बताती हैं.जेन ने एक ट्वीट में कहा है, 'Facebook कैंपस पर काम कर रहा है जो सिर्फ कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए होगा. उन्होंने कहा है कि कैंपस फीचर में ग्रुप्स, इवेंट्स जैसे ऑप्शन्स होंगे.इस ट्वीट में एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है जहां Campus फीचर देखा जा सकता है. यहां आपको अपने कॉलेज की जानकारी दर्ज करनी होगी और फिर इसी आधार पर अपने कॉलेज के दूसरे स्टूडेंट्स के साथ कनेक्ट कर सकते हैं.गौरतलब है कि इस कदम से फेसबुक टीनेजर्स पर फोकस कर रहा है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की क्योंकि अमेरिका में टीनेजर्स फेसबुक के बजाए ज्यादा इंस्टाग्राम और स्नैपचैट को तरजीह देते हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक 2014-15 में लगभग 71% टीनेजर्स फेसबुक ऐप यूज करते थे, लेकिन 2018 में कम हो कर 51% ही रह गए.फिलहाल ये साफ नहीं है कि Facebok Campus फीचर कंपनी की तरफ से ऑफिशियल कब लॉन्च किया जाएगा. इसे शुरुआत में कंपनी लिमिटेड यूजर्स को टेस्टिंग के लिए दे सकती है.

कोरोना वायरस की कॉन्सपिरेसी थ्योरी पर बोले बिल गेट्स

21 अप्रैल को भारत में लॉन्च होने जा रहे हैं Realme के दो नए स्मार्टफोन्स

Google ने स्टूडेंट्स के लिए पेश किया बेहतरीन फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -